शिवराज सिंह चौहान के विवादित बयान की रिपोर्ट छिंदवाड़ा कलेक्टर ने आयोग भेजी - Web India Live

Breaking News

शिवराज सिंह चौहान के विवादित बयान की रिपोर्ट छिंदवाड़ा कलेक्टर ने आयोग भेजी

भोपाल। छिंदवाड़ा कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा ने शनिवार को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विवादित बयान को लेकर अपनी रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेज दी।

शर्मा ने अपनी रिपोर्ट में माना कि कि शिवराज ने चुनावी सभा के दौरान ये कहा था- ए पिट्ठू कलेक्टर सुन ले रे, हमारे भी दिन आएंगे। तब तेरा क्या होगा। लेकिन छिंदवाड़ा कलेक्टर ने इस मामले में किसी तरह की अनुसंशा नहीं की है। इस पर निर्णय करने के लिए आयोग पर छोड़ दिया है।

स्मरण रहे कि शिवराज सिंह चौहान ने यह विवादित टिप्पणी छिंदवाड़ा जिले के उमरेठ कस्बे में बुधवार को एक चुनावी सभा में की थी।

सूत्रों के अनुसार आयोग पिट्ठू शब्द का अर्थ निकालने में लगा हुआ है। वहीं आइएएस एसोसिएशन के पत्र और एडवाइजरी जारी करने की मांग के संबंध में आयोग जवाब तैयार कर रहा है।

बताया जाता है कि आयोग ने 20 मार्च को सभी राजनीतिक दलों को भाषा संयम को लेकर पहले ही एडवाजरी जारी थी। एक बार फिर से राजनीतिक दलों को रिमाइंडर भेज दिया जाएगा।

ये थी एडवाइजरी

लोकसभा निर्वाचन-2019 के दौरान अनेक शिकायतें प्राप्त हो रही हैं, जिसमें राजनैतिक दल, पदाधिकारी, अभ्यर्थियों के द्वारा असभ्य भाषा का प्रयोग किया गया है, जो मर्यादा सीमा के बाहर की रही है।

कृपया भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा जारी आदर्श आचरण संहिता का पालन करें और आपके नेता कार्यकर्ता, अभ्यर्थियों को तदानुसार परामर्श देने का कष्ट करें। इस पत्र के साथ ही निर्वाचन द्वारा जारी 17 सितम्बर 2015 के परिपत्र की कापी भी दी गई थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2L5k6JT
via

No comments