एसबीआई के एटीएम से निकले 200 रुपए के दो नकली नोट - Web India Live

Breaking News

एसबीआई के एटीएम से निकले 200 रुपए के दो नकली नोट

भोपाल. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के एटीएम से नकली नोट निकलने का मामला सामने आया है। खाताधारक ने दावा किया है कि एसबीआई के भोपाल टॉकीज चौराहे के पास लगे एटीएम से 200 के दो नकली और दो खराब नोट निकले हैं। उसने आरोप लगाया कि इसकी शिकायत तुरंत ही एटीएम के बाजू में संचालित एसबीआई की ब्रांच में की, लेकिन बैंक अधिकारियों ने कोई सुनवाई नहीं की। बैंक प्रबंधन ने जांच के लिए उसे बुधवार को बुलाया है।
जानकारी के मुताबिक, करोंदिया गुनगा निवासी 25 वर्षीय सुनील लोधी बोरिंग मशीन चलाता है। उसका दावा है कि मंगलवार को भोपाल टॉकीज चौराहे के पास एसबीआई के एटीएम में 13500 रुपए निकाले थे। इनमें पांच सौ-दो सौ- सौ रुपए के नोट मिले। जब नोटों की जांच की तो उसमें 200 के दो नोट नकली निकले, जबकि दो नोट खराब हैं। सुनील ने बताया कि उसका बैंक अकाउंट इलाहाबाद बैंक में है। घर के लिए पानी का पम्प खरीदने के लिए रिश्तेदार से उसने अपने बैंक खाते में रकम मंगाई थी।

[MORE_ADVERTISE1]

छोटा होने से पता चला कि नोट नकली है
सुनील का कहना कि वह एटीएम से रकम निकलने के बाद नोट गिन रहा था। इसी बीच दो सौ के दो नोटों का आकार उसे अन्य नोटों से छोटा दिखा। एटीएम बूथ में मौजूद गार्ड को उसने ये नोट दिखाए। उसने दोनों नोट नकली बताए। गार्ड के कहने पर तुरंत ही एटीएम के बगल में एसबीआई की शाखा में पहुंचा। जहां, ब्रांच मैनेजर, कैशियर को नोट दिखाए। बैंक अधिकारियों ने कहा कि बुधवार को इसकी जांच करेंगे।

[MORE_ADVERTISE2]

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/36yJwq1
via

No comments