Aaj Ka Ank Jyotish: शेयर बाजार में जोखिम ना लें, सावधानी पूर्वक कार्य करें - Web India Live

Breaking News

Aaj Ka Ank Jyotish: शेयर बाजार में जोखिम ना लें, सावधानी पूर्वक कार्य करें

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- उच्च शिक्षित लोगों से संबंध फायदेमंद रहेंगे। सामाजिक प्रतिष्ठा को बनाए रखने में कठिनाई आएगी। व्यापार में उन्नती के लिये पिता के साथ संबंधों को सुधारना होगा।
अनुकूलता के लिये- गाय को गरी घास खिलाएं।

 

अंक 02- आकस्मिक धनलाभ को कमाने के चक्कर में दिन-प्रतिदिन की बचत में कमी आ सकती है। निजी संबंधों में तनाव के लंबे खिंचने के बावजुद बच्चों की देखभाल अच्छे से कर पाएंगे।
अनुकूलता के लिये- प्रातःकाल उगते सूर्य को अर्घ्य दें।

 

अंक 03- मंदी के वातावरण में साझेदारी में काम निपटाने से आर्थिक बोझ का ज्यादा असर महसुस नहीं होगा। भाग्य की विडंबना किसी भी कार्य का पूर्ण फल नहीं लेने देगी।
अनुकूलता के लिए- बहते जल में थोड़े से मूंग प्रवाहित करें।

 

अंक 04- दोस्तों के मध्य अत्धिक समय व्यतित होने से महत्वपूर्ण कार्यों को अगले कुछ दिनों के लिये टालना पड़ सकता है। परिवार को एक रखने के चक्कर में सहनशील बनना होगा।
अनुकूलता के लिए- प्रत्येक शुभ कार्य दाहिने हाथ से करें।

 

अंक 05- व्यक्तिगत संबंधों में पहले से चल रहे तनाव में कमी आने से भय का वातावरण में भी कमी आएगी। दैनिक पूजन कर्म के बेहतर प्रतिफल अपने कर्मक्षेत्र में देखने को मिलेंगे।
अनुकूलता के लिए- घर के मुख्य द्वार पर घी का दीपक लगाएं।

 

अंक 06- कार्यस्थल पर पद की गरिमा बनाए रखें। अनुशासित रहने का प्रयत्न करें, अन्यथा वरिष्ठों के मध्य छवि पर असर पड़ सकता है। मैकेनिक वर्ग मशीनरी संबंधी कार्य धैर्यपूर्वक करें।
अनुकूलता के लिए- मछलियों को आटे की गोली खिलायें।

 

अंक 07- शेयर बाजार में जोखिम लेकर किये गये निवेश में सफलता प्राप्त होगी। रूपयों का इंतजाम जल्दबाजी में होंगा, भगवान के प्रति आस्था गहरी होगी।
अनुकूलता के लिए- स्वअर्जित आय से ही दान करें।

 

अंक 08- अपनी बढ़-चढ़ कर बोलने की आदत के कारण किसी अनजान व्यक्ति से बहस हो सकती है। पहले से चल रहे जनहित के कार्यों का लाभ कार्यक्षेत्र में भी देखने को मिलेगा।
अनुकूलता के लिए- घर में कुलदेवी का विधिवत पूजन करें।

 

अंक 09- अतिरिक्त समय को किसी अन्य काम में लगाने का निर्णय सार्थक रहेगा। विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ करियर में भी कई विकल्प एक साथ मिलते चले जाएंगे।
अनुकूलता के लिए- भिक्षुक का अपमान करने से बचें।

[MORE_ADVERTISE1]

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2qxGule
via

No comments