शहर में शांति बनाए रखने के लिए पुलिस ने की बलवा ड्रिल - Web India Live

Breaking News

शहर में शांति बनाए रखने के लिए पुलिस ने की बलवा ड्रिल

भोपाल . त्योहार और अयोध्या के फैसले को ध्यान में रखते हुए बुधवार को पुलिस ने बलवा ड्रिल की रिहर्सल की। अप्रिय स्थिति से निपटने के तौर तरीके पुलिस जवानों को बताए गए। शांति, सुरक्षा व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए डीआईजी शहर इरशाद वली के निर्देशन और एसपी नार्थ शैलेन्द्र सिंह चौहान के मार्गदर्शन में पुलिस लाइन, नेहरू नगर में जोन-3 क्षेत्र और यातायात के पुलिस अधिकारी/ कर्मचारी बलवा ड्रिल रिहर्सल में शामिल हुए। ड्रिल का नेतृत्व एएसपी जोन-3 मनु व्यास ने किया। व्यास ने पुलिस टीम को ब्रीफ किया और बताया कि किस तरह से विपरीत परिस्थितियों में जान माल व स्वयं की रक्षा करते हुए भीड़ को नियंत्रण किया जा सकता है। कैसे कानून व्यवस्था बनाये रखा जा सकता है। इस दौरान टीम को बलवाइयों पर नियंत्रण पाने, आंसू गैस के गोले छोडऩे का भी डेमो दिया गया।

[MORE_ADVERTISE1]

सोशल मीडिया: निगरानी के लिए कोर गु्रप बनाया
सोशल मीडिया आपत्तिजनक पोस्ट पर पर नजर रखने के लिए कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने मीडिया निगरानी कोर ग्रुप का गठन किया है। इस ग्रुप में डिप्टी कलेक्टर वंदना जैन को प्रभारी बनाया गया है। इसके अलवा छह टीमों में हर एक के प्रभारी अलग-अलग नियुक्त किए गए हैं। पहली टीम के प्रभारी संयुक्त संचालक जनसंपर्क, राजेश बेन, दूसरी टीम के प्रभारी डीईओ नितिन सक्सेना, तीसरी टीम के प्रभारी डॉ.पीके जैन, प्राचार्य हमीदिया कॉलेज, चौथी टीम के प्रभारी आशीष डोंगरे, पांचवी टीम के प्रभारी एनआईसी के कुलयेश भोगल, छठवीं टीम में रितेश शर्मा को जिम्मेदारी सौंपी गई है। पुलिस कंट्रोल रूम का नंबर 7049106300 है।

[MORE_ADVERTISE2]

थानों में जाकर संवेदनशील क्षेत्रों की जानकारी ले रहे अफसर, 28 बदमाश किए जिला बदर
कलेक्टर तरुण पिथोड़े और डीआईजी इरशाद वली व अन्य अधिकारी थानों में जाकर संवेदनशील क्षेत्रों की जानकारी ले रहे हैं। किन क्षेत्रों फ्लेग मार्च की जरूरत है, उसकी जानकारी ली जा रही है। बुधवार को शांति व्यवस्था को लेकर कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने 28 आदतन अपराधियों को जिला बदर किया है और पांच अपराधियों को थाना हाजिरी के आदेश जारी किए हैं।

[MORE_ADVERTISE3]

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2pNgwKJ
via

No comments