Aaj Ka Ank Jyotish: अंक 4 वाले जातकों को गुप्त शत्रु नुकसान पहुंचा सकते हैं, सतर्क रहें - Web India Live

Breaking News

Aaj Ka Ank Jyotish: अंक 4 वाले जातकों को गुप्त शत्रु नुकसान पहुंचा सकते हैं, सतर्क रहें

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- संगी-साथियों के साथ मौज-मस्ती करते वक्त ध्यान न रखने से चोट लगने की संभावनाएं बनती हैं। अपने से कनिष्ठ लोगों का सहयोग भाईचारे की भावना को जाग्रत करेगा।
अनुकूलता के लिए- तामसिक भोजन का सेवन न करें।

अंक 02- पारिवारिक आयोजनों में अनबन की संभावना को देखते हुए विचारों का आदान प्रदान सोच समझकर करें। स्वाभिमान को कायम रखते हुए अभिमान की प्रवत्ति से दूर रहना होगा।
अनुकूलता के लिए- ब्राह्मण को वस्त्र दान में दें।

अंक 03- कुसंगति में रहते हुए भी अपनी व्यवहार कुशलता से दूसरों को बदलने में सफल रहेंगे। युवाओं को भविष्य को ओर अधिक उज्जवल बनाने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे।
अनुकूलता के लिए- स्वच्छ जल का यथासंभव दान करें।

अंक 04- गुप्त शत्रुओं का विरोध सहना पड़ सकता है। बुजुर्गों के स्वास्थ्य में शयने-शयने सुधार होने लगेगा। खतरों के काम में बहादूरी दिखाने के प्रयास नुकसानदायी साबित होंगे।
अनुकूलता के लिए- दिन में कुछ समय रामनाम जपें।

अंक 05- वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए युवाओं को मिले अवसरों को अपने हाथों से जाने नहीं देना चाहिए। सेहत से जुड़ी समस्याएं महत्वपूर्ण कार्यों में अवरोध उत्पन्न कर सकती है।
अनुकूलता के लिए- शनिदेव का सरसो तेल से अभिषेक करें।

अंक 06- तेजी मंदी के कामकाज में असमंजस देखते हुए अपनी गुंजाइश के हिसाब से काम करना होगा। युवाओं को विवेकहीन होने से बचने के लिए देव भक्ति का सहारा लेना होगा।
अनुकूलता के लिए- प्रातःकाल कुछ देर प्रभु स्मरण करें।

अंक 07- व्यसनों को न छोड़ पाने की स्थिति में उसे कम से कम करने के प्रयास करने होंगे। भुमि-भवन के कामकाज में अचानक आई तेजी का लाभ उठाने में असफल रहेंगे।
अनुकूलता के लिए- क्रोध में आने से बचकर रहें।

अंक 08- दोस्ती के भरोसे दिया गया ऋण समय पर न मिलने से अपनी बदनामी करवा सकता है। व्यक्तिगत संबंधों में अनबन की संभावना को देखते हुए चुप रहना बेहतर रहेगा।
अनुकूलता के लिए- गुलाबी रंग का कोई भी एक वस्त्र धारण करें।

अंक 09- अतिरिक्त धनार्जन की कोशिश में सावधानीपूर्वक काम करने की जरूरत है। अन्यथा प्रतिष्ठा गंवानी पड़ सकती है। मुख्य व्यवसाय के साथ ही अतिरिक्त काम भी अपनाना होगा।
अनुकूलता के लिए- हास्यविनोद से बचकर रहें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2WwnHDq
via

No comments