अभी-अभी रेलवे स्टेशन पर खड़ी एलपीजी गैस से भरी वैगन में लीकेज, कई फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची - Web India Live

Breaking News

अभी-अभी रेलवे स्टेशन पर खड़ी एलपीजी गैस से भरी वैगन में लीकेज, कई फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची

भोपाल। भोपाल रेलवे स्टेशन पर उस समय हड़कंप मच गया जब रेलवे स्टेशन पर खड़ी एलपीजी के वैगन से गैस लीक होने लगी है। खबर मिलते ही भोपाल र्लवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में नगर निगम की फायर ब्रिगेड पहुंच गई है, वहीं कई आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं। गौरतलब है कि एलपीजी गैस से भरी यह ट्रेन भोपाल के पास बकानिया एलपीजी डिपो में जाने के लिए भोपाल रेलवे स्टेशन पर खड़ी है। इसमें 32 टैंकरो में यह गैस भरी थी। बताया जा रहा है कि भोपाल आने से पहले इसी ट्रेन में शुक्रवार शाम को भी गैस लीक हुई थी, जिसे दुरुस्त कर लिया गया था।


भोपाल रेलवे स्टेशन पर खड़ी वेगन से एलपीजी गैस लीक होने से हड़कंप मच गया है। ट्रेन के ऊपर से हाईटेंशन लाइन होने के कारण बड़ा हादसा भी हो सकता है। मौके पर लीकेज को बंद करने का प्रयास किया जा रहा है।

 

कल खंडवा में भी हुई थी गैस लीक
इससे एक दिन पहले ही खंडवा रेलवे स्टेशन पर गुड्स ट्रेन के एक टैंकर से गैस रिसाव हुआ था, जिसे समय रहते दुरुस्त कर लिया गया। नहीं तो बड़ा हादसा हो जाता। गुड्स ट्रेन कर्नाटक के ठुपुर रेलवे स्टेशन से चलकर भोपाल के समीप बकानिया एलपीजी डिपो जा रही थी।

 

स्टेशन मास्टर जी एल मीणा ने बताया कि यह ट्रेन शुक्रवार शाम खण्डवा स्टेशन पर पहुंची। रेलवे प्लेटफॉर्म पर रुकने के बाद गार्ड ने देखा कि एक टैंकर से गैस लीकेज की आवाज आ रही है। सके बाद गार्ड द्वारा इसकी सूचना रेलवे के अधिकारियों को दी गयी। इस गुड्सट्रेन में शाम पांच बजे से देर रात तक गैस का रिसाव होता रहा। रेलवे अधिकारियों ने पीथमपुर से विशेषज्ञों की टीम को बुलाया, जिन्होंने इसे रिपेयर किया गया। इसके बाद आज तड़के इस ट्रेन को भोपाल के लिए रवाना किया गया।

 

सूत्रों के मुताबिक गुड्सट्रेन कर्नाटका में ठुपुर रेलवे स्टेशन से निकली, इस ट्रेन को भोपाल के पास बकानिया एलपीजी डिपो में जाना था। इसमें 32 टैंकरो में यह गैस भरी थी, जिसमे प्रत्येक की क्षमता 37.8 टन है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2AdNadl
via

No comments