एमपी के 33 जिलों में कोरोना के नए स्ट्रेन की तलाश, ब्रिटेन से आए लोगों के लिए जा रहे सैम्पल - Web India Live

Breaking News

एमपी के 33 जिलों में कोरोना के नए स्ट्रेन की तलाश, ब्रिटेन से आए लोगों के लिए जा रहे सैम्पल

भोपाल. ब्रिटेन से आए लोगों के जरिए कहीं कोरोना वायरस का नया रूप न फैल जाए इसलिए मध्यप्रदेश सरकार अलर्ट हो गई है। 33 जिलों में 497 लोगों में से कुछ या तो आ चुके हैं या आने वाले हैं। 25 नवंबर से 23 दिसंबर के बीच भारत आए इन यात्रियों की सूची मंगलवार और बुधवार को जिलों में भेजी गई है। इनकी तलाश कर सैम्पल लिए जा रहे हैं और इन्हें होम आइसोलेट किया जा रहा है।

उधर यूके से लौटे कुछ लोगों की लोकेशन नहीं मिल पा रही है। इससे मुश्किल बढ़ गई है। गाइडलाइन के अनुसार, हाल ही आए यात्रियों ही में आए यात्रियों का आरटी-पीसीआर टेस्ट एयरपोर्ट पर किया जाएगा। पॉजिटिव यात्रियों के संपर्क में आए लोगों को होम आइसोलेट किया जाएगा।

क्या है नया स्टेन
बता दें कि कोरोना के नए रूप से परेशान ब्रिटेन में वायरस का एक और रूप मिला है। कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस का यह रूप बेहद खतरनाक है।

मध्यप्रदेश में कोरोना के मामले
मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2 लाख के पार हो चुकी है जबकि कोरोना वायरस के कारण प्रदेश में अभी तक करीब 3500 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना वारयस के सबसे ज्यादा मामले इंदौर औऱ राजधानी भोपाल में हैं। हालांकि नबंवर में कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि हुई थी लेकिन दिसंबर में कोरोना संक्रमण के मामले में लगातार गिरावट देखी गई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3hdnoY2
via

No comments