अपने ही घर में मनानी होगी होली, सीएम बोले- 'मेरी होली मेरे घर' - Web India Live

Breaking News

अपने ही घर में मनानी होगी होली, सीएम बोले- 'मेरी होली मेरे घर'

भोपाल। प्रदेश में बढ़ते कोरोना के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को मंत्रालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सभी जिलों की क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के साथ ताजा हालातों पर चर्चा की। उन्होंने बैठक में कहा कि जो लोग मास्क नहीं लगा रहे हैं, उन्हें रोकें और टोकें। चौहान ने ट्वीट के जरिए 'मेरी होली मेरे घर' का भी संदेश दिया। उनका कहना है कि इस साल होली पर कोरोना की मार पड़ी है। सबको होली अपने ही घर पर मनानी होगी।

 

मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी धर्मगुरुओं, एनसीसी, एनएसएस और सामाजिक संगठनों से आग्रह किया है कि वे सक्रिय रूप से जनता से सभी गाइडलाइन्स का पालन करवाने की अपील करें। सीएम ने कहा कि जनप्रतिनिधियों और अधिकारी स्वयं भी मास्क लगाएं और 'मेरी सुरक्षा मेरा मास्क' स्लोगन के साथ सोशल मीडिया पर सेल्फी भी पोस्ट करें।

 

सीएम ने सभी कलेक्टर्स से कहा कि महाराष्ट्र से लगे जिले विशेषकर सतर्कता रखें। रतलाम से बताया गया कि राजस्थान, गुजरात सीमाओं के कारण सतर्कता की जा रही। सीएम ने कहा सभी जिले मास्क आपूर्ति के लिए स्व सहायता समूहों से बनवाएं। अशोक नगर जिले का होली अवसर पर होने वाला करीला मेला स्थगित रहेगा। निवाड़ी से बताया गया कि नजदीक के उत्तर प्रदेश के नगर झांसी में काफी रोगी आ रहे, इसलिए सावधानी बरती जा रही है।

 

बैठक में अपर मुख्य सचिव मोहममद सुलेमान ने कहा कि इंदौर में 27 फीसदी और भोपाल में 25 फीसदी संक्रमित मिल रहे हैं। यह चिंताजनक है और दोनों ही शहरों में विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है।

चौहान ने कहा कि प्रदेश में किसी भी आयोजन में 20 से अधिक लोगों को अनुमति नहीं मिलेगी। देश में सबसे ज्यादा संक्रमित महाराष्ट्र में मामले सामने आ रहे हैं। बैठक में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र और स्वास्थ्य मंत्री डा. प्रभुराम चौधरी भी मौजूद थे।

और क्या हुआ बैठक में

  • -23 मार्च को सुबह 11 बजे और शाम 7 बजे सायरन बजाया जाएगा। इस दौरान दो मिनट खड़े रहकर मास्क लगाकर, मास्क लगाने का संकल्प लेना है।
  • -विदिशा, अशोकनगर के करीला मेले तता अन्य मेले रोकने पर सहमति।
  • -ग्वालियर में चल रहा मेला बंद कराया जा रहा है।
  • -लोगों से अपील की है कि भीड़भाड़ वाले स्थानों पर न जाएं।
  • -सोशल डिस्टेंसिंग रखें और मास्क लगाएं।
  • -स्कूलों को खोलने को लेकर कोई फैसला नहीं हुआ।


from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3f2ofeZ
via

No comments