हिज्ब-उत-तहरीर के 10 संदिग्धों पर कोर्ट ने नहीं बढ़ाया रिमांड, 2 जून तक के लिए भेजा जेल - Web India Live

Breaking News

हिज्ब-उत-तहरीर के 10 संदिग्धों पर कोर्ट ने नहीं बढ़ाया रिमांड, 2 जून तक के लिए भेजा जेल

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के अलावा छिंदवाड़ा और हैदराबाद से पकड़े गए हिज्ब उत तहरीर के 10 संदिग्धों की बुधवार को भोपाल के जिला अदालत में पेशी हुई। रिमांड के दौरान की गई पूछताछ पर जानकारी लेने के बाद कोर्ट की ओर से सभी संदिग्धों को 2 जून तक के लिए जेल भेज दिया है। आपको बता दें कि, एटीएस द्वारा पकड़े गए सभी संदिग्धों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ कोर्ट में पेश किया गया था।


आपको बता दें कि, इससे पहले एटीएस ने हिज्ब-उत-तहरीर संगठन के पकड़े गए सभी 16 संदिग्धों को 19 मई को कोर्ट में पेश किया था। वहां से मामले की सुनवाई के बाद 6 संदिग्धों को जेल भेज दिया था, जबकि अन्य को 24 मई तक के लिए रिमांड पर भेजा था। बुधवार को रिमांड अवधि पूरी होने के बाद शेष 10 संदिग्धों की कोर्ट में पेशी हुई। यहां से कोर्ट ने सभी संदिग्धों को 2 जून तक के लिए जेल भेज दिया है।

 

यह भी पढ़ें- अब पेपर लीक करने वालों की खैर नहीं : लगेगी रासुका, 10 साल जेल और 10 लाख जुर्माना भी

 

कोर्ट ने नहीं बढ़ाया रिमांड

बताया जा रहा है कि, 9 मई को एटीएस ने राजधानी भोपाल के साथ साथ छिंदवाड़ा शहर में दबिश देते हुए हिज्ब उत तहरीर संगठन के कुल 11 संदिग्धों को दबोचा था। इनमें भोपाल से 10 तो वहीं, छिंदवाड़ा से 1 संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया था। यही नहीं, 5 संदिग्ध हैदराबाद से भी हिरासत में लिए गए थे। पकड़े गए सभी संदिग्धों को एटीएस ने भोपाल की एनआईए कोर्ट में पेश किया गय, जहां से कोर्ट ने सभी को 19 मई तक रिमांड पर भेज दिया। इनमें से 10 संदिग्धों की भी रिमांड अवधि बुधवार को पूरी होने के बाद एटीएस ने सभी 10 संदिग्धों को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें 2 जून तक के लिए जेल भेज दिया गया है।

 

यह भी पढ़ें- जनरल वार्ड में मरीजों-अटेंडरों के सामने कर दी महिला की डिलीवरी, प्राइवेट पार्ट में ही छोड़ दिया कॉटन


एमपी से धराए थे 11 संदिग्ध

एटीएस द्वारा 9 मई को जिन 11 संदिग्धों को गिरफ्तार किया था, उनमें जिम ट्रेनर शाहजहांनाबाद भोपाल निवासी 29 वर्षीय यासिर खान, कंप्यूटर टेक्नीशियन ऐशबाग निवासी 25 वर्षीय मेहराज अली, कोचिंग टीचर कोहेफिजा निवासी 32 वर्षीय सैय्यद सामी रिजवी, टीचर लालघाटी निवासी 40 वर्षीय खालिद हुसैन, दर्जी ऐशबाग निवासी 29 वर्षीय शाहरुख, ऐशबाग निवासी वसीम खान, मजदूर ऐशबाग निवासी 29 वर्षीय मिस्वाह उल हक, इमामबाड़ा निवासी 35 वर्षीय मोहम्मद आलम, ऑटो ड्राइवर ऐशबाग निवासी 26 वर्षीय शाहिद, सॉफ्टवेयर इंजीनियर ऐशबाग निवासी सैय्यद दानिश अली और असिस्टेंट मैनेजर छिंदवाड़ा निवासी अब्दुल करीम शामिल था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/Iuk0t52
via

No comments