सीएम शिवराज के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे दीपक जोशी, कांग्रेस में जाना तय - Web India Live

Breaking News

सीएम शिवराज के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे दीपक जोशी, कांग्रेस में जाना तय

जितेंद्र चौरसिया, भोपाल. राज्य के पूर्व मंत्री और दिग्गज भाजपा नेता दीपक जोशी BJP leader Deepak Joshi का कांग्रेस में जाना तय है। वे पार्टी से बेहद नाराज हैं और वरिष्ठ नेताओं से बात तक नहीं कर रहे। इतना ही नहीं, वे सीएम शिवराजसिंह CM Shivraj Singh के खिलाफ चुनाव लड़ना चाहते हैं। उन्होंने इस संबंध में कांग्रेस के सामने प्रस्ताव भी रखा है।

कांग्रेस ज्वाइन करने के पहले दीपक जोशी ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ से कहा है कि विधानसभा चुनाव में सीएम शिवराज सिंह के सामने टिकट देकर चुनाव लड़ाओ। उन्होंने कहा, मेरे पिता का अपमान हुआ है। इसका बदला लेना है इसलिए शिवराज के खिलाफ चुनाव में उतारो। अभी से चुनावी तैयारी में जुट जाऊंगा। पत्रिका से विशेष बातचीत में दीपक जोशी ने इसकी पुष्टि की। उनके मुताबिक नाथ ने गंभीरता से विचार कर निर्णय के लिए कहा है। जोशी ने बुधवार को भोपाल में कुछ लोगों से मुलाकात की। कांग्रेस पार्टी में प्रवेश कार्यक्रम की रूपरेखा भी तय की।

दीपक जोशी ने भोपाल में कमलनाथ के कहने पर कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता से मुलाकात कर पार्टी में प्रवेश के कार्यक्रम की रूपरेखा पर बात की। कहा कि सादगी से प्रवेश कराएं। वे पहले नाथ के निवास पर पहुंचेंगे। इसके बाद प्रदेश कांग्रेस कार्यालय आएंगे। गाड़ियों-काफिले या अन्य शक्ति प्रदर्शन नहीं करेंगे। वे पदयात्रा करते हुए पहुंच सकते हैं।

पेश है उनसे बातचीत के प्रमुख अंश—
क्या सीएम या भाजपा से किसी ने आपको मनाने के लिए बात की?
सीएम ने मनाने के लिए फोन किया, लेकिन इनकार कर दिया। साफ मना कर चुका हूं। प्रदेश भाजपा प्रभारी मुरलीधर राव और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मिलने के लिए कहा था, लेकिन इनकार कर दिया है। अब नहीं रुकने वाला।

क्या राज्यसभा और कैबिनेट दर्जे से इनकार किया है?
पिता का अपमान हुआ है। अब मनाने के प्रयास क्या करना? मुझे राज्यसभा भेजने का वादा किया गया, लेकिन मना कर दिया। तत्काल कैबिनेट मंत्री का दर्जा देने और अन्य कहीं पद देकर पुनर्वास का प्रस्ताव भी दिया गया, लेकिन इससे साफ इनकार कर दिया है। मुझे अब कुछ भी नहीं चाहिए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/QfWYZNc
via

No comments