फोटो और वीडियो में देखें : सेहतमंद रहने के लिए स्केटिंग, योगा और मस्ती, साथ -साथ जलाशयों को भी किया साफ - Web India Live

Breaking News

फोटो और वीडियो में देखें : सेहतमंद रहने के लिए स्केटिंग, योगा और मस्ती, साथ -साथ जलाशयों को भी किया साफ

मध्यप्रदेश
पत्रिका द्वारा सेहत के साथ साथ स्वच्छता का भी ध्यान रखा जा रहा है, यही कारण है कि जहां रविवार को हमराह का आयोजन हो रहा है, वहीं अमृतम जलम अभियान के तहत लोगों को साफ सफाई के लिए प्रेरित करते हुए जलाशयों को साफ स्वच्छ किया जा रहा है, ताकि बारिश में इन जलाशयों में साफ पानी संग्रहित होने से वाटर लेवल में कमी नहीं आए। पत्रिका के इस अभियान से जल, जमीन और जंगल को सुरक्षित रखने के साथ ही लोगों को भी सेहतमंद बनाया जा रहा है।

रविवार को प्रदेशभर में विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा अपने अपने शहर में स्थित जल स्रोतों को साफ स्वच्छ किया गया, इसके लिए लोगों ने खुद आगे आकर कचरा और गदंगी को हटाया, सभी एक साथ खड़े हो गए तो किसी ने जलाशयों को साफ किया तो किसी ने पुराने कुए, बावड़ी और नदियों की सफाई की, देखते ही देखते चारों तरफ साफ सफाई नजर आने लगी।

पत्रिका के इस अभियान से जहां लोगों को स्वच्छता नजर आने लगी वहीं श्रमदान करने वाले लोगों की एक्सरसाइज भी हो गई, उन्होंने समाज सेवा का यह कार्य बड़े ही उत्साह के साथ किया पत्रिका हमराह अभियान के तहत रविवार की सुबह युवा और बच्चों ने स्केटिंग, योग और अन्य माध्यमों से स्वस्थ रहने का संदेश दिया। हर कोई उत्साह से भरपूर नजर आया।

dewas.jpgPatrika .com/upload/2023/05/14/dewas_8238248-m.jpg">

देवास। पत्रिका के अमृतम जलम अभियान के तहत आज शहर के हटे सिंह गोयल कॉलोनी स्थित ऐतिहासिक बावड़ी में सामाजिक संगठनों के सहयोग से की गई सफाई, जनप्रतिनिधि भी हुए शामिल। सफाई अभियान के तहत 1 घंटे से भी अधिक किया गया श्रमदान। आसपास के लोगों को गंदगी नहीं करने के प्रति जागरूक किया गया।

dhar1.jpg

धार. पत्रिका अमृतम जलम के तहत रविवार को पांच बावड़ियों को सफाई की। सबसे पुरानी मुनीम जी की बावड़ी से कई ट्राली गद निकाली गई।

123.jpg

रतलाम. पत्रिका के सामाजिक सरोकार के अभियान अमृतम-जलम के तहत स्टेशन रोड थाना परिसर की प्राचीन बावड़ी की सफाई की गई। बावड़ी की सफाई में शहर के सामाजिक संगठन, समाजसेवी, नगर निगम की टीम, नगर निगम स्वच्छता टीम सहित तमाम लोगों ने हिस्सेदारी की। दो घंटे की कड़ी मेहनत के बाद कचरे से पटी पूरी बावड़ी चकाचक हो गई।

img_20230514_071841.jpg

रीवा. शहर के प्रमुख धार्मिक स्थल लक्ष्मण बाग के पास स्थित बिछिया नदी की जलकुंभी निकालकर नदी की सफाई का अभियान चलाया गया। शहर के महापौर अजय मिश्रा बाबा ने बिछिया नदी की आरती कर इस अभियान की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि पत्रिका ने अभियान की शुरुआत की है, अब नगर निगम की ओर से भी इस अभियान में सहभागिता निभाई जाएगी और नदी को पूरी तरह से निर्मल बनाया जाएगा। इस दौरान अलग-अलग सामाजिक संगठनों के लोग भी शामिल हुए। श्रमदान कर लोगों ने अभियान को गति दी।

narm.jpg

नर्मदापुरम में अमृतं जलम अभियान चलाया गया
नर्मदापुरम. रविवार को पत्रिका अमृतम जलम अभियान के तहत यहां पर स्वयंसेवकों और शहर के लोगों द्वारा श्रमदान किया जा रहा है नर्मदा जल में जमा कचरे को साफ किया जा रहा है यहां पर घाट किनारे काफी गंदगी और कचरा जमा हुआ है इसे तगारी और फावड़े से उठाकर साफ किया जा रहा है और यहां बने नाडेप में से जैविक खाद के लिए डाला जा रहा है अभियान का यह दूसरा सप्ताह है इस बार अच्छी संख्या में स्वयं सेवक युवा और बुजुर्ग भी शामिल हुए हैं।

seoni.jpg

सिवनी में पत्रिका अमृतम जलम अभियान के तहत समाजसेवी संगठनों ने स्वच्छता अभियान चलाया।

neemuch.jpg

नीमच में पत्रिका अमृतम जलम अभियान के तहत साफ सफाई की गई, इस अवसर पर काफी संख्या में समाजसेवी महिला-पुरुषों ने मिलकर श्रमदान किया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/dTUHJzS
via

No comments