अंकज्योतिष 30 अप्रैल 2019: अचानक धनलाभ हो सकता है, दिन उमंगों से भरा रहेगा - Web India Live

Breaking News

अंकज्योतिष 30 अप्रैल 2019: अचानक धनलाभ हो सकता है, दिन उमंगों से भरा रहेगा

ज्योतिषाचार्य गुलशन अग्रवाल

अंक 01- नौकरी में प्रतिष्ठा को बरकरार रखने के लिए अपने रहन-सहन व आदतों में व्यापक बदलाव करना होंगे। आकस्मिक धनलाभ को बचत योजना में लगाना श्रेयस्कर रहेगा।
अनुकूलता के लिए- प्रातःकाल शिव-पार्वती के दर्शन करें।

अंक 02- अपने वाहन की परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए किसी बड़े वाहन से प्रतिस्पर्धा न करें तो ठीक रहेगा। बच्चों के द्वारा मनचाहा सहयोग मिलने की अभिलाषा पूर्ण होने लगेगी।
अनुकूलता के लिए- आत्मप्रशंसा से बचकर रहें।

अंक 03- जो काम सरल व सहज मालूम पड़ रहे थे उसमें कठिनाई के कारण पीछे हटना पड़ सकता है। स्थायी संपत्ति को खरीदने के लिए अपने अनुकूल माहौल तैयार हो सकता है।
अनुकूलता के लिए- पक्षियों के दानापानी की व्यवस्था करें।

अंक 04- विश्वासघात के चलते किसी नई योजना को सहयोगियों के बलबूते हाथ में लेने के परिणाम प्रतिकुल आएंगे। काम के बोझ के कारण सेहत में उंच-नीच बनी रह सकती है।
अनुकूलता के लिए- दोपहर के बाद अन्न ग्रहण करने से बचें।

अंक 05- महत्वपूर्ण कार्य जिन्हें आपने कठिनाई के कारण लंबित छोड़ रखा था, वे समय से पूर्ण होने लगेंगे। महापुरूषों के संसर्ग को भौतिक जीवन में उतारने का प्रयत्न करना होगा।
अनुकूलता के लिए- प्रातःकाल किसी भी मंदिर में श्रमदान करें।

अंक 06- पारिवारिक सदस्यों के प्रति नजरिये में बदलाव करने होंगे व शांति के लिए स्वयं को पहल करना होगी। उद्योगजगत पर छाई मंदी के बादल कम होते नजर आएंगे।
अनुकूलता के लिए- कुछ देर संत प्रवचन का श्रवण करें।

अंक 07- कार्यस्थल पर वरिष्ठों के उपर भरोसा कर छोड़े गए कार्यों से अच्छा खासा नुकसान होने से परेशानी में आ जाएंगे। कर्ज का बोझ होने पर भी चिंताएं कम नहीं होगी।
अनुकूलता के लिए- भिक्षुक का अपमान करने से बचें।

अंक 08- दिन की शुरुआत में ही पैसों को पंख लगने शुरु हो जाएंगे व एकदम से परेशानी खड़ी हो जाएगी। उच्च विचार रखने के साथ ही स्वस्थ्य वाणी को भी अपनाना होगा।
अनुकूलता के लिए- गुड़ धनिये का सेवन कर घर से निकलें।

अंक 09- समय की मांग को देखते हुए नई तकनीक न सोच को जीवन में उतारने में सफल रहेंगे। आध्यात्मिक उर्जा भी घर के प्रति बढ़ती चिंताओं को कम नहीं कर पाएगी।
अनुकूलता के लिए- घर में कुलदेवी का विधिवत पूजन करें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2J3NP3x
via

No comments