कमलनाथ सरकार से समर्थन वापस ले सकती हैं मायावती, लगाए कई गंभीर आरोप - Web India Live

Breaking News

कमलनाथ सरकार से समर्थन वापस ले सकती हैं मायावती, लगाए कई गंभीर आरोप

भोपाल. चुनावी माहौल में एक बार फिर से मध्यप्रदेश में कांग्रेस और बीएसपी के बीच तानातनी की खबर हैं। बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कमलनाथ सरकार पर कई आरोप लगाए हैं। उन्होंने समर्थन पर भी पुनर्विचार की बात कही है। एमपी में बीएसपी के दो विधायक हैं। ऐसे में कमलनाथ सरकार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

 

दरअसल, मायावती ने ट्वीट कर कहा है कि सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के मामले में कांग्रेस भी बीजेपी से कम नही है। एमपी के गुना लोकसभा सीट पर बीएसपी उम्मीदवार को कांग्रेस ने डरा-धमकाकर जबर्दस्ती बैठा दिया है, किंतु बीएसपी अपने सिम्बल पर ही लड़कर इसका जवाब देगी और अब कांग्रेस सरकार को समर्थन जारी रखने पर भी पुनर्विचार करेगी।

 

गौरतलब है कि एमपी में सरकार चलाने के लिए 116 सीटों की जरूरत है। वहीं, कांग्रेस को 114 सीट, बीजेपी को 109, सपा 1, बसपा के 2 और 4 निर्दलीय विधायक हैं। ऐसे में कांग्रेस की सरकार यहां बीएसपी, सपा और चार निर्दलीय विधायकों के समर्थन से चल रही हैं। हालांकि मायावती समर्थन वापस भी लेती हैं तो सरकार की सेहत पर कोई असर नहीं पड़ेगी।

 

गौरतलब है कि गुणा सीट से कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया उम्मीदवार हैं। उनके खिलाफ बीएसपी के लोकेंद्र सिंह चुनाव लड़ रहे हैं। मायावती का आरोप है कि उनके उम्मीदवार को डराया जा रहा है। लोकेंद्र ने सिंधिया की मौजूदगी में सोमवार को कांग्रेस की सदस्यता ले ली थी। साथ ही लोकेंद्र ने बीएसपी के सिम्बल पर नामांकन भी दाखिल कर दिया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2XXzQk2
via

No comments