मिट्टी डालने के अगले ही दिन सडक़ किनारे फंसने लगे हैं वाहन - Web India Live

Breaking News

मिट्टी डालने के अगले ही दिन सडक़ किनारे फंसने लगे हैं वाहन

भोपाल/औबेदुल्लागंज. भारतीय राष्ट्रीय राज्यमार्ग प्राधिकरण द्वारा औबेदुल्लागंज से ईटारसी तक फोरलेन मार्ग के निर्माण कार्य में अनियमितताएं देखने को मिल रही हैं। निर्माण एजेंसी ने सडक़ निर्माण में पहले बेस तैयार करने के लिए मिट्टी का उपयोग किया, अब सीसी सडक़ के बाद सोल्डर तैयार करने में भी मिट्टी का उपयोग कर रही है। जिसमें वाहन अगले दिन से ही जमीन में फंसने लगे हैं। एनएचएआई द्वारा औबेदुल्लागंज से ईटारसी के बीच की सडक़ बनाने का ठेका दिल्ली की एनकेसी कंस्ट्रक्शन को छह करोड़ नौ लाख रुपए में दिया गया है, लेकिन निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण नहीं किया जा रहा है।

[MORE_ADVERTISE1]

सडक़ निर्माण में मिट्टी का उपयोग तो कहीं भी नहीं किया जा सकता है। यदि सोल्डर निर्माण में मिट्टी डाली है तो उसे हटवाया जाएगा। - संजीव शर्मा, प्रबंधक तकनीकी, एनएचएआई भोपाल

[MORE_ADVERTISE2]

काली मिट्टी डालकर कर दिया सोल्डर निर्माण

होशंगाबाद मार्ग पर उमरिया से भीमबैठिका के बीच सीसी सडक़ के बाद सोल्डर निर्माण का कार्य किया जा रहा है। ठेकेदार ने दो मीटर का सोल्डर तैयार करने के लिए सीसी सडक़ के बाद पास ही के खेत से काली मिट्टी खोदकर सोल्डर का निर्माण कर दिया। इसके बाद उसके ऊपर लाल मुरम डाल दी। रोलर चलाने के अगले दिन ही एक ट्रक इस सोल्डर वाली जगह में फंस गया। लोगों का कहना है कि अधिकारी केवल कार से निरीक्षण करने आते हैं सब कुछ ठेकेदार के ऊपर छोड़ रखा है।

[MORE_ADVERTISE3]

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/32AMc3k
via

No comments