घटिया सामग्री से बना दी सडक़, किनारे पर उखड़ी गिट्टी से हादसे की आशंका - Web India Live

Breaking News

घटिया सामग्री से बना दी सडक़, किनारे पर उखड़ी गिट्टी से हादसे की आशंका


भोपाल/मंडीदीप. शहर में सतलापुर जोड़ पर हाईवे निर्माण एजेंसी द्वारा अंडरपास निर्माण किया जा रहा है। जिसके चलते हाईवे का ट्रैफिक डायवर्ट करने के लिए वैकल्पिक रास्ते का निर्माण किया गया। इस सडक़ में गुणवत्ता कहीं नजर नहीं आ रही है। स्थानीय दुकानदारों मानना है कि भारी वाहनों के दबाव के चलते कुछ ही दिनों में यह सडक़ पूरी तरह से उखड़ जाएगी। इसके बाद यहां सिर्फ धूल के गुब्बार उडेंग़े।

मध्य प्रदेश सडक़ विकास निगम द्वारा नगरीय क्षेत्र में आठ लेन हाईवे का निर्माण किया जा रहा है। इसके चलते सतलापुर जोड़ पर अंडरपास निर्माण हो रहा है। निर्माण एजेंसी ने अंडरपास निर्माण के लिए भोपाल की ओर से आने-वाले वाहनों के लिए माना होटल के सामने से वैकल्पिक रास्ता बनाया है, लेकिन इसके लिए एजेंसी ने जमीन पर गिट्टी डालकर उसका डामरीकरण कर दिया। सडक़ के दोनों ओर गिट्टी फैली पड़ी है, जो भारी वाहनों की चपेट में आने से कभी भी बड़े हादसे का कारण बन सकती हैं।

[MORE_ADVERTISE1]
पूरी तरह से उखड़ चुके हैं वैकल्पिक रास्ते
निर्माण एजेंसी ने हाईवे निर्माण के चलते मंडीदीप से औबेदुल्लागंज बायपास के बीच आधा दर्जन स्थानों पर वैकल्पिक रास्तों का निर्माण किया था, लेकिन हाईवे पर दो नेशनल हाईवे के दबाव के चलते सभी रास्ते पूरी तरह से उखड़ चुके हैं। अब इन रास्तों पर वाहनों के गुजरने के दौरान धूल उड़ती है। इससे छोटे वाहन चालकों को यहां गुजरने के दौरान परेशानी का सामना करना पड़ता है।
[MORE_ADVERTISE2]
निर्माण एजेंसी यातायात की सुगमता के लिए जल्द से जल्द निर्माण कार्य पूर्ण करने का लक्ष्य लेकर चल रही है, जहां तक गुणवत्ता की बात है तो इसे देखने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।
पवन अरोरा, प्रोजेक्ट मैनेजर एमपीआरडीसी
[MORE_ADVERTISE3]
निर्माण एजेंसी ने पेट्रोल पंप के सामने जो रास्ता बनाया है, उसकी गुणवत्ता बहुत हल्की है। एक बार बारिश होने पर यह सडक़ पूरी तरह उखड़ जाएगी। स्थाई निर्माण होने तक वैकल्पिक रास्ते गुणवत्ता पूर्ण बनाए जाने चाहिए, जिससे वाहन चालकों को परेशानी न हो। - मनोज सिंह, ट्रांसपोर्टर मंडीदीप


from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/33qY0X3
via

No comments