तालाब एवं नाले में ड्रोन के माध्यम से निगम करेगा कीटनाशक रसायनों का छिड़काव - Web India Live

Breaking News

तालाब एवं नाले में ड्रोन के माध्यम से निगम करेगा कीटनाशक रसायनों का छिड़काव


भोपाल/ नगर निगम आयुक्त विजय दत्ता ने शाहजहॉबाद स्थित लेंडिया तालाब एवं नाले में ड्रोन के माध्यम से कीटनाशक रसायनों के छिड़काव का अवलोकन किया और शहर के ऐसे स्थानों पर जहॉं मेन्यूअली छिड़काव नहीं किया जा सकता उन स्थानों पर ड्रोन के माध्यम से कीटनाशक रसायनों का छिड़काव कराने के निर्देश दिए। इस दौरान अपर आयुक्त श्री पवन कुमार सिंह, उपायुक्त श्री एल आर कोली, कार्यपालन यंत्री श्री संतोष गुप्ता, पार्षद श्री मेवालाल, एएचओ श्री मो. काशिफ आदि मौजूद थे।
नगर निगम, भोपाल द्वारा जलजनित बीमारियों डेंगू, मलेरिया आदि की रोकथाम हेतु की जा रही कार्यवाही अब और अधिक बेहतर ढंग से सुनिश्चित की जाएगी। निगम द्वारा ऐसे जलशयों, नालों व दुर्लभ पहुंच वाले स्थानों पर ड्रोन के माध्यम से कीटनाशक रसायनों का छिड़काव कराया जाएगा।
निगम आयुक्त श्री विजय दत्ता ने शनिवार को लंेडिया तालाब और उसके समीप स्थित नाले में ड्रोन के माध्यम से किए जा रहे छिड़काव का अवलोकन किया साथ ही ड्रोन की कार्य पद्धती के संबंध में भी विस्तारपूर्वक जानकारी प्राप्त की। निगम आयुक्त श्री विजय दत्ता ने निर्देशित किया कि ऐसे जलाशय, नाले अथवा स्थान जहॉं मेन्यूअली छिड़काव संभव नहीं है तथा उन स्थानों के मार्ग भी दुर्गम है वहां ड्रोन के माध्यम से कीटनाशक रसायनों का छिड़काव कराया जाए।
निगम आयुक्त श्री दत्ता ने साफ-सफाई व्यवस्था को बेहतर ढंग से सुनिश्चित कराने तथा कीटनाशक रसायनों का छिड़काव व फागिंग भी नियमित रूप से कराने के निर्देश दिए।

पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय अर्जुन सिंह की प्रतिमा का अनावरण सोमवार को
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय अर्जुन सिंह जी की नानके पेट्रोल पंप के सामने न्यू मार्केट लिंक रोड नंबर 01 पर स्थापित प्रतिमा का अनावरण मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ द्वारा सोमवार, 11 नंवबर 2019 को प्रातः 10ः30 बजे किया जाएगा।
जिला कलेक्टर तरूण पिथौड़े व निगम आयुक्त विजय दत्ता ने डीआईजी श्री इरशाद वली व अन्य अधिकारियों के साथ प्रतिमा स्थल का निरीक्षण कर अनावरण की तैयारियों का जायजा लिया और कार्यक्रम की सभी तैयारियां समय से पूर्व सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त श्री मयंक वर्मा, श्री रणवीर सिंह, उपायुक्त श्री हरीश गुप्ता, टीटीटीआई के पूर्व अध्यक्ष डॉ. महेन्द्र सिंह चौहान आदि मौजूद थे।
[MORE_ADVERTISE1]

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2qB6VGW
via

No comments