रेलवे ट्रैक पर सो रहे 15 प्रवासी मजदूरों की मौत, सीएम​ शिवराज ने 5-5 लाख रुपये का मुआवजा देने का किया ऐलान - Web India Live

Breaking News

रेलवे ट्रैक पर सो रहे 15 प्रवासी मजदूरों की मौत, सीएम​ शिवराज ने 5-5 लाख रुपये का मुआवजा देने का किया ऐलान

भोपाल। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में रेलवे ट्रैक पर सो रहे 15 प्रवासी मजदूरों की मालगाड़ी की चपेट में आने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ये सभी मजदूर मध्य प्रदेश के रहने वाले थे, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतक मजदूरों के परिवार वालों को 5-5 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रेल मंत्री से बात कर घायलों की सहायता करने को कहा है।

परिवारों की सहायता करने की मांग की
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दु:ख जताते हुए ट्वीट किया कि आज सुबह औरंगाबाद करमाड रेलवे स्टेशन के पास जो हादसा वो बहुत ही दुखद है। मुख्यमंत्री शिवराज ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से फोन पर चर्चा कर हादसे की जांच और मृतक मजदूरों के परिवारों की सहायता करने की मांग की है।

व्यवस्थाओं की जानकारी ले रहे
मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार औरंगाबाद एक विशेष विमान और टीम भेज रही है जो कि घायल मजदूरों के उपचार सहित मृतक मजदूरो की समुचित व्यवस्था करेगी। शिवराज सिंह चौहान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के संपर्क में है और घायल मजदूरों के उपचार संबंधी अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी ले रहे है।

शहडोल के भी कई मजदूर शामिल
महाराष्ट्र औरंगाबाद में पटरी पर सो रहे मजदूरों की ट्रेन से कटने से मौत हो गई। जिन मजदूरों की मौत हूई है उनमे से शहडोल के भी कई मजदूर शामिल है। सभी प्रवासी मजदूर मध्य प्रदेश के थे और ट्रेन पकड़ने के लिए भुसावल की ओर जा रहे थे। सभी मजदूर जलगांव में आयरन फैक्ट्री में काम करते थे। गुरुवार को औरंगाबाद से मध्य प्रदेश की ट्रेन चली थी। मजदूर 35-36 km चलने के बाद पटरी पर बदनपुर और करमड के बीच सो गए थे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2L6Z3Ed
via

No comments