6 घंटे में बिकी 10 लाख की शराब, बगल में भूख से तड़पता रहा युवक - Web India Live

Breaking News

6 घंटे में बिकी 10 लाख की शराब, बगल में भूख से तड़पता रहा युवक

भोपाल। डेढ़ माह से शराब से दूर रहे शराब के शौकीनों को उस समय राहत मिली जब बुधवार को मंडीदीप में शराब की दुकानें खुली। सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक मंडीदीप में खुली दुकानों पर शराब खरीदने वालों की लंबी कतारें लगी रही। औद्योगिक नगर मंडीदीप में शराब की एक दुकान खुलने से 4 घंटा पहले ही कतार लगाकर लोग खड़े हो गए थे। यहां दुकान दोपहर 1 बजे खोली गई। बुधवार शाम तक कुल 6 घंटे में ही एक दुकान से 10 लाख से अधिक की शराब बिक गई। हालांकि जिले के अन्य नगरों में शराब खरीदने वालों की लंबी कतारें नहीं लगी लेकिन यहां दुकान खोलते ही लोग पहुंचना शुरू हो गए थे।

पुलिस ने रोककर लौटा दिया
बताया जाता है कि जिले में लॉक डाउन के चलते शराब की दुकानें बंद जरूर थी, लेकिन पिछले दरवाजे से लोगों की जरूरतें पूरी होती रही इसलिए बुधवार को दुकान खोलने पर भीड़ दिखाई नहीं दी। इधर भोपाल से मंडीदीप की ओर और लोग जाते नजर आए पर उन्हें रास्ते में पुलिस ने रोककर लौटा दिया।

25 फ़ीसदी बढ़ाए गए शराब के दाम
सरकार और शराब ठेकेदारों की बात और समझौता के बाद बुधवार को 25 फ़ीसदी दाम बढ़ाने के साथ शराब की दुकानें खुली। बावजूद इसके मंडीदीप में बिक्री पर कोई असर नहीं दिखाई दिया। यहां अंग्रेजी शराब की दुकान पर भीड़ दिखाई दी, जबकि देशी शराब की दुकान पर कम ही लोग पहुंचे। इसका कारण अधिकतर मजदूर वर्ग पलायन कर अपने घरों को चला गया है।

इन्हें ना भूले : जूठन खाने को मजबूर है भिखारी
एक ओर शराब खरीदने के लिए लोगों की लंबी लाइन लगी थी दूसरी और पास ही एक भिखारी कचरे के डब्बे में खाना खोज रहा था। शराब की दुकान के बाहर खड़े किसी को व्यक्ति को इस पर दया नहीं आई। हालांकि स्थानीय लोगों का कहना है इस व्यक्ति को दिन में दो से तीन बार खाना दिया जाता हैं,लेकिल माइड खराब होने के कारण वो इस तरह से काम करता रहता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2SDAGlF
via

No comments