कमलनाथ सरकार के तबादलों और घोटालों की जांच कराएगी शिवराज सरकार - Web India Live

Breaking News

कमलनाथ सरकार के तबादलों और घोटालों की जांच कराएगी शिवराज सरकार

jitendra chourasiya@ भोपाल। पिछली कमलनाथ सरकार के तबादलों और घोटालों की शिवराज सरकार जांच कराएगी। शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों के साथ बैठक के दौरान इसका निर्णय लिया। मंत्रियों की मांग पर शिवराज ने तय किया कि गुु्रप ऑफ मिनिस्टर पिछली सरकार के कामों की जांच करेगा। इसमें सरकार गिरने के पिछले छह महीने में दिए गए ठेके और बड़े निर्णयों को दायरे में लिया जाएगा।
--
राज्य मंत्रालय में शुक्रवार को सीएम के साथ गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, खाद्य मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, कृषि मंत्री कमल पटेल और जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने बैठक की। इसमें मंत्रियों ने कोरोना रोकथाम और अपने प्रभार वाले अंचलों में सौंपे कामों की रिपोर्ट दी। इसी दौरान पिछली सरकार के कामों की जांच कराने का मुद्दा उठा, जिस पर सीएम ने तुरंत मंजूरी दे दी। गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया को बताया कि हमने पिछली सरकार के घोटालों की जांच की मांग थी। कुछ मामले हैं, जिनकी जांच होनी चाहिए। पहले वल्लभ-भवन दलालों का अड्डा था। जो पैसा केंद्र से आता था, वो छिंदवाड़ा भेज दिया जाता था, पर वहां भी नहीं पहुंचता था। बैठक में ओरांगाबाद में ट्रेन हादसे में मारे गए मजदूरों को श्रृदांजलि भी दी गई।
--
हर मंगलवार कैबिनेट-
मंत्री मिश्रा ने बताया कि सीएम के साथ बैठक में यह भी तय किया गया है कि हर मंगलवार कैबिनेट बैठक की जाएगी। इस बैठक में नीतिगत निर्णयों को रखा जाएगा। मिश्रा ने बाहरी राज्यों में फंसे श्रमिकों को लेकर कहा कि वे धैर्य रखे, दो-तीन दिन में सभी को वापस मध्यप्रदेश लाया जाएगा। इसके इंतजाम किए जा रहे हैं। कुल 57 टे्रन भेजी जाएंगी।
--
अंचलों की रिपोर्ट, सख्त होंगे इंतजाम-
मंत्रियों ने अपने-अपने प्रभार वाले अंचलों में कोरोना और उससे जुड़े दूसरे कामों की रिपोर्ट भी दी। सीएम ने मंत्रियों को कहा कि रेड जोन को ओरेंज और ओरेंज जोन को ग्रीन जोन में बदलने की रणनीति के साथ काम किया जाए। गेहूं खरीदी में किसानों की भीड़ मंडियों पर न लगने दी जाए। इसके अलावा सोशल डिस्टेंसी के नियमों का सख्ती से पालन कराया जाए। मंत्रियों ने अपने क्षेत्रों व विभाग में अब तक उठाए गए कदमों की जानकारी भी सीएम को दी। आदिम जाति कल्याण मंत्री मीना सिंह ओरंगाबाद में टे्रन हादसे की स्थिति का मुआयना करने गई हैं, इस कारण वे बैठक में शामिल नहीं हो पाईं।
--
कमलनाथ चवन्नी देने वाले नहीं-
पूर्व सीएम कमलनाथ के मजदूरों का किराया देने के बयान पर नरोत्तम ने कहा कि कमलनाथ चवन्नी भी नहीं देेंगे, ऐसे ही सरकार चलाई थी। किसी किसान को दो लाख दिए हो या किसी बेरोजगार को भत्ता दिया हो तो बता दें। कमलनाथ इंटरनेट से मजदूरों की लिस्ट निकाल लें और दे दें। अभी तक सवा लाख मजदूर वापस मध्यप्रदेश आ चुके हैं।
--



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2Ad8AY4
via

No comments