राहत: तीन जिले हुए कोरोना मुक्त, संक्रमित क्षेत्रों की संख्या भी घटी, इन दो जिलों में सख्ती के निर्देश - Web India Live

Breaking News

राहत: तीन जिले हुए कोरोना मुक्त, संक्रमित क्षेत्रों की संख्या भी घटी, इन दो जिलों में सख्ती के निर्देश

भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश में संक्रमित क्षेत्रों की संख्या में कमी आयी है। पहले प्रदेश में 896 संक्रमित क्षेत्र थे जो घटकर 613 रह गए हैं। वहीं प्रदेश के बैतूल, श्योपुर, अलीराजपुर जिले भी संक्रमण से मुक्त हो गये हैं, इन जिलों में पिछले 21 दिनों से कोरोना का कोई भी प्रकरण नहीं पाया गया है। वहीं, एसीएस हेल्थ मोहम्मद सुलेमान ने बताया कि प्रदेश में अब कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या 1723 रह गयी है, जो कि कुल पॉजिटिव प्रकरणों की संख्या का 48 प्रतिशत है। 10 मई को प्रदेश में 196 कोरोना मरीज स्वस्थ होकर घर गए वहीं 157 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

संक्रमित क्षेत्रों का सघन सर्वे करें
मुख्यमंत्री ने खंडवा एवं देवास जिले की समीक्षा के दौरान निर्देश दिए कि संक्रमित क्षेत्रों में सघन सर्वे करें। इन क्षेत्रों में लॉकडाउन का सख्ती से पालन हो। कहीं भी भीड़ इकट्ठी न होने दी जाए। कोरोना से बचाव के लिए फिजिकल डिस्टेंसिंग बहुत आवश्यक है। सभी जिलों में इस पर विशेष ध्यान दिया जाए। प्रत्येक जिले में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की नियमित बैठकें हों। जनप्रतिनिधियों तथा समाज के हर वर्ग का सहयोग लें।

जम्मू से 628 मजदूर आएंगे
अपर मुख्य सचिव आईसीपी केसरी ने बताया कि प्रदेश में बाहर से अभी तक 1 लाख 90 हजार श्रमिक आ गए हैं। शेष आ रहे हैं, इनके लिए प्रतिदिन 7 से 10 ट्रेने प्रदेश आ रही है। जम्मू कश्मीर में हमारे 628 मजदूर फंसे हैं, जिन्हें बस के माध्यम से वापस लाया जा रहा है।

अब कॉल सेंटर 250 सीट का
प्रमुख सचिव संजय दुबे ने बताया कि अब आने-जाने की अनुमति के लिये बनाए गए कॉल सेंटर 0755-2411180 को 250 सीट का कर दिया गया है, जिससे यह नंबर आसानी से लग जाएगा। आज 10 हजार 691 पास आने-जाने के लिए जारी किए गए। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए कि मध्यप्रदेश में फंसे मजदूरों के उनके राज्यों में जाने की व्यवस्था संबंधित राज्य के अधिकारियों से समन्वय कर की जाए। उन्हें कोई तकलीफ नहीं होनी चाहिए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2LjrwXq
via

No comments