नए साल से पहले कड़ाके की ठंड, 17 जिलों में पारा 8 डिग्री से नीचे, पांच जिलों में रहा 'कोल्ड डे' - Web India Live

Breaking News

नए साल से पहले कड़ाके की ठंड, 17 जिलों में पारा 8 डिग्री से नीचे, पांच जिलों में रहा 'कोल्ड डे'

भोपाल। नए साल से पहले राजधानी भोपाल में ठंड (weather forecast) ने दस्तक दे दी है। पहाड़ों में बर्फबारी (cold day) के बाद समूचा उत्तर भारत शीतलहर की चपेट में है। इसका असर मप्र पर दिखाई दे रहा है। प्रदेश का 70 फीसदी हिस्सा कड़ाके की ठंड से ठिठुर गया है। अब मध्यप्रदेश में भी हाड़ कंपाने वाली ठंड पड़नी शुरू हो गई है। इंदौर भोपाल और ग्वालियर समेत पांच जिलों में बुधवार को 'कोल्ड डे' रहा। ग्वालियर की बात करें तो यहां रात का पारा 4 डिग्री से भी नीचे लुढ़क गया जिससे ठंड और ज्यादा बढ़ गई।

weather.jpg

भोपाल समेत 17 जिलों में रात का तापमान 8 डिग्री से नीचे पहुंच गया। राजधानी में मंगलवार को दिन का तापमान भी सामान्य से 6 डिग्री नीचे 19.3 डिग्री पर पहुंच गया। यह कोल्ड डे रहा। उज्जैन समेत 5 अन्य जिलों में भी कोल्ड डे रहा। इंदौर व धार में सीवियर कोल्ड डे रहा। भोपाल में रात का तापमान सामान्य से 3 डिग्री नीचे 7.8 डिग्री दर्ज किया गया।

Weather : माउंट आबू, जोबनेर और चूरू में पारा माइनस में

शीतलहर चलने के अनुमान

मौसम विभाग का कहना है कि बुधवार को भोपाल, ग्वालियर-चंबल संभागों एवं उज्जैन, टीकमगढ़, छतरपुर, सागर, शाजापुर, रतलाम, नीमच, मंदसौर, राजगढ़, सीहोर, रायसेन, इंदौर व धार जिलों में शीतलहर चलने का अनुमान है। वहीं बात अन्य जगहों की करें तो दतिया में सोमवार और मंगलवार की रात सबसे ठंड रही। यहां पर पारा 3.2 डिग्री तक लुढ़क गया। टीकमगढ़ में भी न्यूनतम तापमान 5.7 5.7 डिग्री तक रहा। खजुराहो और रतलाम में तापमान 6.4 डिग्री तक लुढ़क गया। वहीं खरगोन, सागर, मंडला और रीवा में 7.6 डिग्री तक ताममान रहा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3aZ3aQV
via

No comments