नवनिर्वाचित विधायकों की शपथ, प्रोटेम स्पीकर ने दिलाई 28 विधायकों को शपथ - Web India Live

Breaking News

नवनिर्वाचित विधायकों की शपथ, प्रोटेम स्पीकर ने दिलाई 28 विधायकों को शपथ

भोपाल. मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर हुए उपचुनावों में जीत हासिल करने वाले सभी नवनिर्वाचित विधायकों ने आज शपथ ग्रहण की। विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने सभी नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई। इस दौरान सभी नवनिर्वाचित 28 विधायकों प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को धन्यवाद दिया।

गौरतलब है कि 28 दिसंबर से शीतकालीन सत्र की शुरूआत होनी थी, लेकिन कोरोना विधानसभा कर्मचारी और विधायकों के कोरोना संक्रमित होने के कारण सत्र का स्थागित कर दिया गया। सत्र स्थागित की जानकारी देते हुए संसदीय मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया था कि कोरोना के चलते सत्र स्थगित करने का फैसला किया गया है। इसी बीच संसदीय मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान सामने आया था कि अब अगला बजट सत्र ही होगा।

जिन विधायकों ने प्रश्न लगाए उनसे मंत्री वन टू वन बातचीत करेंगे। प्रश्न लगाने वाले विधायकों की समिति बनाई जाएगी। नरोत्तम मिश्रा ने बताया था कि 50 से ज्यादा कर्मचारी और 10 विधायक भी हुए कोरोना पॉजिटिव हुए है।

सर्वदलीय बैठक में फैसला
विधानसभा सत्र को स्थागित करने का फैसला सर्वदलीय बैठक में लिया गया था। रविवार को प्रोटेम स्पीकर ने सर्वदलीय बैछक बुलाई थी इस बैठक में कोरोना वायरस के कारण सदन की कार्रवाई को स्थागित करने का फैसला किया गया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3nWkWaO
via

No comments