सस्ता होगा पेट्रोल और डीजल, सरकार ने सेस पर लगने वाले अतिरिक्त शुल्क को घटाया - Web India Live

Breaking News

सस्ता होगा पेट्रोल और डीजल, सरकार ने सेस पर लगने वाले अतिरिक्त शुल्क को घटाया

भोपाल. मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। मंगलवार को कैबिनेट बैठक में सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले सेस की विसंगतियों को दूर किया है। अब सेस पर सेस नहीं लगेगा। बल्कि मूल कीमत पर ही सेस लगेगा। जिससे मध्यप्रदेश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर कमी आएगी। प्रदेश में पेट्रोल के दामों में 4.50 रुपए और डीजल के दाम में 3 रुपए की कमी आ सकती है।

सेस घटाया या अतिरिक्त शुल्क
पेट्रोल-डीजल पर सेस घटाया नहीं गया है, बल्कि सेस पर अतिरिक्त सेस लगता था, उसे अब मूल कीमत पर ही लगाया जायेगा। यानी अभी जो सेस लगता है वह ज्यों का त्यों है। केवल सेस पर सेस नहीं लगेगा, बल्कि मूल कीमत पर लगेगा।

राजधानी में पेट्रोल के दाम आज 91.46 प्रति लीटर है और डीजल के एक लीटर के दाम 81.64 रुपए हैं। अगर पूरा सेस खत्म करते हैं, तो डीजल में तीन रुपए और पेट्रोल में करीब 4.5 रुपए प्रति लीटर तक की कमी आने की संभावना है।

ये फैसले भी हुए
कैबिनेट में शिवराज सरकार ने कमलनाथ सरकार के एक फैसले को पलट दिया है। अब सिंचाई के लिए नहर समितियों में चुनाव शुरू करने पर फैसला हुआ है। सीएम शिवराज ने मंत्रियों को बड़े प्रोजेक्ट की नियमित समीक्षा करने के लिए निर्देश दिए। कैबिनेट बैठक से पहले सीएम शिवराज और सभी मंत्रियों ने स्वर्गीय मोतीलाल वोरा को दी श्रद्धांजलि अर्पित की।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3rgBbSi
via

No comments