जनवरी के पहले हफ्ते में खुलेंगे स्कूल, अब बसें भी चलाएगा स्कूल प्रबंधन - Web India Live

Breaking News

जनवरी के पहले हफ्ते में खुलेंगे स्कूल, अब बसें भी चलाएगा स्कूल प्रबंधन

भोपाल। मार्च के महीने में शुरु हुए कोरोना संक्रमण ( coronavirus) के बाद से लगातार अभी तक स्कूल खुल नहीं पाए हैं। वहीं अब फैसला लिया गया है कि सीबीएसई (CBSE Schools) से जुड़े शहर के कई बड़े निजी स्कूल जनवरी के पहले हफ्ते से खुल जाएंगे। कई स्कूल प्रबंधन बसें भी चलाएंगे। जानकारी के लिए बता दें कि अभी कुछ ही स्कूलों ने ही बस सुविधा शुरू की है।

students-.jpg

4 जनवरी से खुलेंगे स्कूल

सहोदय ग्रुप ऑफ सीबीएसई स्कूल के सचिव डी अशोक कुमार ने बताया कि जनवरी के पहले हफ्ते से बाल भवन, एलएनसीटी वर्ल्ड वे, कोपल स्कूल खुल जाएंगे। इनमें 10वीं-12वीं कक्षा की नियमित कक्षाएं लगेंगी। वहीं आने वाले दिनों में अभी मार्गदर्शन सत्र के लिए इन कक्षाओं के विद्यार्थी पालकों की सहमति से आ रहे हैं। सेंट जोसेफ को- एड स्कूल की पीआरओ वसुंधरा शर्मा ने बताया कि 4 जनवरी से स्कूल में 10वीं- 12वीं की नियमित कक्षाएं लगेंगी।

govstudents_4706257_835x547-m.jpg

फरवरी 2021 तक नहीं होगी परीक्षा

शिक्षा मंत्री ने शिक्षकों के संग संवाद करते हुए सीबीएसई द्वारा आयोजित की जाने वाली बोर्ड परीक्षा को लेकर भी जवाब दिए। एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि कई सीबीएसई स्कूल ग्रामीण क्षेत्रों में हैं। इसलिए ऑनलाइन परीक्षाएं संभव नहीं हैं। इसके अलावा शिक्षा मंत्री ने कहा कि हम फरवरी 2021 तक सीबीएसई बोर्ड परीक्षा नहीं दे पाएंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/37GG6UM
via

No comments