श्री राम सेवा मिशन द्वारा आयोजित अटल काव्यंजलि में नेत्रहीन कवयित्री ने दिखाया कट्टरपंथियों को आईना - Web India Live

Breaking News

श्री राम सेवा मिशन द्वारा आयोजित अटल काव्यंजलि में नेत्रहीन कवयित्री ने दिखाया कट्टरपंथियों को आईना

नई दिल्ली। "हम सबकी गाय, हम सबके राम" कविता द्वारा नेत्रहीन कवयित्री डॉ आरिफा शबनम ने धर्मनगरी चित्रकूट के रामघाट पर आयोजित अटल काव्यांजलि में कट्टरपंथियों को आईना दिखाने का काम किया है।

“नगर नगर और पर्वत पर्वत ये संदेश सुनना है पाप है गौ माता की हत्या इसको बंद कराना है” नेत्रहीन कवयित्री डॉ आरिफा शबनम की यह पंक्तियां जब धर्म नगरी चित्रकूट की फिजाओ में गूंजी तो हर ओर से भारत माता की जय का उदघोष शुरू हो गया । मौका था श्री राम सेवा मिशन की ओर से आयोजित ***** अटल काव्यांजलि और कोरोना वारियर्स सम्मान समारोह" का, ऐतिहासिक राम घाट में आयोजित काव्यांजलि में कवियों ने श्रोताओं का मन मोह लिया ।

किसी ने वीर रस के माध्यम से लोगों में देश प्रेम का जज्बा जगाया तो किसी कवि ने श्रंगार रस की फुहार से माहौल खुशनुमा कर दिया । कानपुर से आये कवि मुकेश श्रीवास्तव ने ***** झुक के करे सैल्यूट हिमालय सागर हर हराए , तिरंगा लहर लहर लहराए ***** सुनाया तो पूरा पंडाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूँज उठा ।


नैनीताल कवयित्री गौरी शर्मा ने ***** राम है सब ग्रंथो का सार ***** गीत पेश किया तो श्रोता उसमे डूब से गए। अलीगढ़ के कवि अजय अटल , आगरा के डॉ अरुण उपाध्याय , पीलीभीत की एकता भारती ने भी काव्यपाठ किया । इटावा से आये कवि गौरव चौहान ***** कि कविता “ये जज़्बा जंग लड़ने का कभी भी चुक नही सकता, बदन में जान है तब तक तिरंगा झुक नही सकता” ने लोगों का मन मोह लिया और जय श्री राम के नारे लगाने लगे , ***** मुम्बई लाफ्टर चैलेन्ज के कॉमेडियन राजन श्रीवास्तव ने हास्य की जमकर फुहार की ।

कवि सम्मेलन का संचालन अरुण उपाध्याय ने किया, कवि सम्मेलन में भारी संख्या में महिलाएँ, प्रदेश एवं क्षेत्र के राजनीतिक, सामाजिक एवं कई गणमान्य लोगों ने शिरकत की। इससे पूर्व प्रदेश सरकार के मंत्री चन्द्रिका प्रसाद उपाध्याय , नेशनल मीडिया क्लब के चेयरमैन वरिष्ठ पत्रकार रमेश अवस्थी और श्री राम सेवा मिशन के चेयरमैन सचिन अवस्थी ने कोरोना वारियर्स को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया।

बता दें की वरिष्ठ पत्रकार रमेश अवस्थी पिछले 13 वर्षों से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के लिए अटल काव्यंजलि का आयोजन करते आ रहे हैं याद हो अटल जी के निधन के बाद देश में पहली अटल काव्यांजलि का आयोजन श्री अवस्थी ने ही बुंदेलखंड के बाँदा में कराया था और अटल जी प्रथम जयंती की पूर्व संध्या पर रमेश अवस्थी ने प्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास को बाँदा बुला कर पचास हज़ार से भी ज़्यादा श्रोताओं की उपास्थि में विराट कवि सम्मेलन का आयोजन कर अटल जी को याद किया था।

कार्यक्रम में रमेश अवस्थी ने भारत रत्‍न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि अटल जी का जीवन हम सभी के लिए प्रेरणा स्रोत है । आयोजक श्री राम सेवा मिशन के चेयरमैन सचिन अवस्थी ने कहा बुन्देलखण्ड हिन्दी कविता की जननी है, यहीं हिन्दी के महाकाव्य की रचना हुई, अटल जी की जयंती की पूर्व संध्या पर आयोजित यह कार्यक्रम उनको समर्पित था

 


from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2L9kEyW

No comments