सरकार का बड़ा फैसला, अब यूनिफॉर्म में रहेंगे सरकारी अधिकारी और कर्मचारी - Web India Live

Breaking News

सरकार का बड़ा फैसला, अब यूनिफॉर्म में रहेंगे सरकारी अधिकारी और कर्मचारी

भोपाल। मध्यप्रदेश में सरकारी कर्मचारियों को यूनिफॉर्म (uniform) पहननी पड़ेगी। जी हां मध्यप्रदेश सरकार ( mp goverment) ने उसको लेकर बड़ा फैसला लिया है। अब से शासकीय कर्मचारियों लिए यूनिफॉर्म (employees uniform) पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। बता दें कि नगरीय एवं आवास विभाग ने प्रदेश के सभी नगर निगमों के आयुक्तों और नगर पालिकाओं को सीएमओ पत्र लिखकर सभी कर्मचारियों को यूनिफार्म में आने के लिए निर्देशित करने के लिए कहा गया है।

1613da96-b60c6c28-917c7392-ad7913e5-saree_850x460_acf_cropped_850x460_acf_cropped_850x460_acf_cropped.jpg

जानिए कैसी होगी ड्रेस

मध्यप्रदेश के सभी नगर निगम आयुक्तों के अलावा संभागीय संयुक्त संचालक, परियोजना अधिकारियों व मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को पत्र भेज दिया गया है। इस पत्र में कहा गया है कि पुरुष कर्मचारी नेवी ब्लू कलर की फॉर्मल पेंट और शर्ट पहनेंगे, जबकि महिला कर्मचारियों भी इसी कलर की साड़ी या सलवार-कुर्ता पहनने के लिए निर्देशित किया गया है।

12_12_2020-dress_code.jpg

पहचानने में नहीं होगी समस्या

प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों के लिए ड्रेसकोड लागू होने के बाद से आसानी से निकायों के कार्यालयों में अधिकारियों और कर्मचारियों की पहचान हो जाए। बता दें कि इससे पहले सरकारी विभागों में सभी कर्चमारियों को पहले ही ड्रेस पहनना अनिवार्य किया गया है लेकिन अब तक इस नियम का ठीक से पालन नहीं हो रहा था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/37TEoPW
via

No comments