कृष्ण के अनेक रूपों में नजर आए बच्चे, राधा और यशोदा मईया बनकर किया सेलिब्रेशन - Web India Live

Breaking News

कृष्ण के अनेक रूपों में नजर आए बच्चे, राधा और यशोदा मईया बनकर किया सेलिब्रेशन

भोपाल. भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव सेलिब्रेट करने के लिए लोगों तरह-तरह की तैयारियां की है। इसी तरह स्कूलों में बच्चों को इस त्योहार का महत्व समझाया गया। साथ ही उन्हें बाल गोपाल और राधा के रूप में सजाया गया। स्कूल में ऑनलाइन फंक्शन हुए। जिसमें कृष्ण नाम एक रूप अनेक थीम पर बच्चों को राधा-कृष्ण के कैटअप में तैयार किया गया। इसमें बच्चे कृष्ण के अनेक रूपों में नजर आए। कोई बाल रूप में नजर आया तो कोई नटखट रूप में नजर आया। इस दौरान बच्चों को कृष्ण के बचपन से लेकर महाभारत तक रूपों को कैटअप के अकॉॄडग तैयार किया गया। साथी किसी पैरेंट्स ने अपने बेटियों को यशोदा मैया का रूप भी दिया है।

कृष्ण के बाल रूप में तैयार किया

हार्दिक की मां मोनिका परिहार ने बताया कि मेरा बेटा डेढ़ साल का है। जिसे मैंने कृष्ण के बाल रूप में तैयार किया है। उसे मैंने धोती और कुर्ता की मदद से तैयार किया है। साथ ही मार्केट से खूबसूरत मुकुट लाकर उसे नॉटी लुक दिया है। साथ ही मुकुट में मोर पंख लगाकर कान्हा के लुक को कंपलीट किया है।

अयांशी तिवारी की मां अजंली ने बताया कि स्कूल में ऑनलाइन सेलिब्रेशन के लिए बेटी को राधा के कैटअप में तैयार किया है। जिसमें मैंने मेकअप के साथ लंबे बालों की चोटी का इस्तेमाल किया। उसके चेहरे पर बेबी मॉइश्चराइजर लगाया है। साथ ही मोर पंख को हाथ में लेकर कृष्ण के प्रेम को दर्शाया है।

शिखर सिंह की मां गरिमा ने बताया कि मैंने अपने बेटे को बाल गोपाल का रूप दिया है। इसके लिए वह बहुत एक्साइटेड था। स्कूल में भी कृष्ण की स्टोरी बताई गई। उसे बताया कि कृष्ण ने कंस को मारकर अच्छाई को जीत दिलाई। उसे मैंने साड़ी, साफा और मोरपंख से तैयार किया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2YcbMiN
via

No comments