दिल्ली से आई बड़ी खबर, इंदौर-भोपाल मेट्रो का ट्रायल रन सितम्बर 2023 में - Web India Live

Breaking News

दिल्ली से आई बड़ी खबर, इंदौर-भोपाल मेट्रो का ट्रायल रन सितम्बर 2023 में

 

bhopal and indore metro rail project trial run. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) से दिल्ली में मुलाकात की। चौहान ने मध्यप्रदेश में चल रही रेल परियोजनाओं के बारे में उनसे चर्चा की, साथ ही भोपाल और इंदौर मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए विशेषज्ञों की तैनाती का आग्रह भी किया। इधर, एमपी में मेट्रो ट्रेन के ट्रायल रन सितम्बर 2023 से पहले पूरा करने के निर्देश दे दिए गए हैं।

 

शिवराज सिंह ने केंद्रीय रेल मंत्री से इंदौर-मनमाड़ और इंदौर दाहोद रेल लिंक को भी शीघ्र पूरा करवाने का अनुरोध किया। साथ ही इन परियोजनाओं के लिए भूमि अधिग्रहण में राज्य सरकार की ओर से समुचित कार्यवाही का भी आश्वासन दिया। सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि इन दोनों लिंक परियोजनाओं के पूरा होने से इंदौर, पीथमपुर और धार और उससे लगे औद्योगिक क्षेत्र को काफी मदद मिलने लगेगी। चौहान ने बुदनी से इंदौर के बीच रेल परियोजना को भी जल्द पूरा करवाने का आग्रह रेल मंत्री से किया है।

 

metro1.png

सीएम का लक्ष्य सितंबर से पहले ट्रायल रन

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का कहना है कि राज्य सरकार का इस साल सितम्बर से पहले इंदौर और फिर भोपाल के शहरों में मेट्रो चलाना चाहती है। इसके लिए विशेषज्ञों की जरूरत है। इसके लिए रेल मंत्री से विशेषज्ञ उपलब्ध करवाने का आग्रह किया है।

 

 

मेट्रो के काम में तेजी के निर्देश

मध्यप्रदेश में इंदौर और भोपाल में चल रहे मेट्रो प्रोजेक्ट के काम में तेजी लाने के निर्देश दिए गए हैं। सितंबर में मेट्रो का ट्रायल रन पूरा हो जाएगा। मेट्रो रेल प्रबंधन के प्रबंध संचालक मनीष सिंह ने यह निर्देश निर्माण एजेंसी को दिए हैं। मनीष सिंह ने स्पष्ट कर दिया है कि भोपाल में मेट्रो का ट्रायल रन सितम्बर 2023 से शुरू कर दिया जाएगा। इस डेडलाइन में अब कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा। सीएम शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार मेट्रो परियोजना के लिए प्रायोरिटी कारिडर में सभी कार्य तेजी से चल रहे हैं।

 

metro11.png

मध्यप्रदेश की दूसरी वंदेभारत ट्रेन 24 से

इधर, मध्यप्रदेश में रानी कमलापति से नई दिल्ली के बीच चलने वाली पहली वंदेभारत एक्सप्रेस के बाद अब 24 अप्रैल से रीवा से इंदौर के बीच एक और वंदेभारत एक्सप्रेस शुरू हो रही है। यह मध्यप्रदेश की यह दूसरी वंदेभारत एक्सप्रेस होगी। 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रीवा पहुंच रहे हैं। इसी दिन वंदेभारत एक्सप्रेस को हरीझंडी दी जाएगी। इसी दिन रीवा से नागपुर के बीच चलने वाली मेडिकल एक्सप्रेस को भी पीएम मोदी हरीझंडी दिखाने वाले हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/1gI6DZm
via

No comments