चुनाव से पहले कांग्रेस ने कमर कसी, इन नेताओं को दी बड़ी जिम्मेदारी, देखें लिस्ट - Web India Live

Breaking News

चुनाव से पहले कांग्रेस ने कमर कसी, इन नेताओं को दी बड़ी जिम्मेदारी, देखें लिस्ट

 

भोपाल। मध्यप्रदेश में अभी से चुनावी बिसात बिछने लगी है। मध्यप्रदेश कांग्रेस ने अपने कई दिग्गज नेताओं को कई जिलों की कमान सौंपी है। यह दिग्गज नेता तीन-तीन जिलों की जिम्मेदारी संभालेंगे और जिले में कांग्रेस के चुनाव प्रबंधन और प्रत्याशी को जिताने की जिम्मेदारी दी गई है।

चुनाव के हिसाब से जिलों को 16 नेताओं में बांटा गया है। जल्द ही इसका ऐलान होगा। सूत्रों के मुताबिक संबंधित नेता को उनके जिलों की सीटों को जिताने और सारे चुनावी प्रबंधन को संभाला होगा। पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी सिंगरौली, सीधी, रीवा, कटनी की जिम्मेदारी संभालेंगे। पचौरी विंध्य में ब्राह्मण वर्ग को साधने का काम करेंगे। गौरतलब है कि भाजपा भी विन्ध्य क्षेत्र में फोकस कर रही है, क्योंकि विन्ध्य क्षेत्र में विधानसभा की 30 सीटें हैं, जो किसी भी पार्टी का गणित गड़बडा सकती है।

 

यह भी पढ़ेंः

MP में बगावतः BJP विधायक ने बनाई अलग VJP, 30 सीटों पर पड़ेगा असर

नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह को अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, जबलपुर का प्रभार दिया गया है। अजय सिंह को ग्वालियर, दतिया, शिवपुरी, अरुण यादव को निवाड़ी, टीकमगढ़, छतरपुर, सागर की जिम्मेदारी दी गई है।

जीतू पटवारी को सतना, पन्ना, दमोह, रायसेन की कमान दी गई है। पटवारी अपनी आक्रामक शैली के लिए जाने जाते हैं। विंध्य, बुंदेलखंड और भोपाल से सटे रायसेन में पटवारी कांग्रेस उम्मीदवारों को जिताने की रणनीति बनाएंगे। फूलसिंह बरैया को श्योपुर, मुरैना, भिंड का जिम्मा दिया गया है। वे ग्वालियर-चंबल क्षेत्र में दलित वर्ग में अच्छी पैठ रखते हैं।

तरुण भनोत डिंडोरी, बालाघाट, सिवनी, मंडला, नरसिंहपुर जिले में सक्रिय रहेंगे। आदिवासी नेता कांतिलाल भूरिया ट्राइबल बेल्ट के प्रभारी होंगे। जयवर्धन सिंह के पास इंदौर, उज्जैन जैसे दो बडे़ शहरों की जवाबदारी रहेगी।

इसी प्रकार अन्य नेताओं को भी जिम्मेदारी दी गई है। मालूम हो दो दिन पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की अध्यक्षता में हुई बैठक में नेताओं को जिलों की जिम्मेदारी देने का निर्णय लिया गया था। इसी के तहत नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है।

 

यह भी पढ़ेंः

विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा और कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, देखें List



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/KUMkutf
via

No comments