24 अप्रेल को 4 लाख लोगों को गृह प्रवेश कराएंगे पीएम मोदी, रेल परियोजनाओं का भी करेंगे लोकार्पण - Web India Live

Breaking News

24 अप्रेल को 4 लाख लोगों को गृह प्रवेश कराएंगे पीएम मोदी, रेल परियोजनाओं का भी करेंगे लोकार्पण

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अप्रेल को राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर रीवा आएंगे। एसएएफ ग्राउंड में मुख्य कार्यक्रम होगा। इसमें वे पीएम आवास योजना ग्रामीण के 4.11 लाख हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराएंगे। जल जीवन मिशन के 7573 करोड़ 64 लाख के कार्यों का शिलान्यास करेंगे। इसमें रीवा बाणसागर समूह जल प्रदाय योजना, टमस समूह जल प्रदाय योजना, सतना बाणसागर-2 समूह जल प्रदाय योजना, सीधी बाणसागर समूह जल प्रदाय योजना और गुलाब सागर समूह जल प्रदाय योजना शामिल हैं। रेलवे परियोजनाओं का लोकार्पण भी प्रस्तावित है।

नाट्य मंचन होगा

पीएम के समक्ष ‘धरती कहे पुकार के’ नाटक का मंचन होगा। शुक्रवार को सीएम के सामने ब्रीफिंग की गई। प्रस्तुति में प्राकृतिक खेती धरती को बचाने के लिए जरूरी है का संदेश दिया जाएगा। सीएम ने कहा कि नाट्य की प्रस्तुति प्रभावी हो।

रेल नेटवर्क

मोदी मप्र के रेल नेटवर्क का शत-प्रतिशत विद्युतीकरण, बीना-कोटा लाइन का दोहरीकरण, छिंदवाड़ा- नैनपुर-मंडला फोर्ट ट्रैक का गेज परिवर्तन और विद्युतीकरण, बिरला नगर-उदी मोड फोर्ट ट्रैक औरमहोबा-खजुराहो-उदयपुरा ट्रैक के विद्युतीकरण का लोकार्पण करेंगे।

पुनर्विकास

इंदौर, ग्वालियर स्टेशन के पुनर्विकास कार्यों का शुभारंभ।

नई ट्रेन

रीवा-इतवारी वाया छिंदवाड़ा, छिंदवाड़ा-नैनपुर, नैनपुर-छिंदवाड़ा ट्रेन को हरी झंडी।

वेबसाइट और ऐप

समावेशी विकास वेबसाइट और मोबाइल ऐप की नेशनल लॉन्चिंग भी करेंगे। ई-ग्राम स्वराज पोर्टल और पंचायत स्तर पर सामग्री क्रय के लिए जेम पोर्टल का भी राष्ट्रीय स्तर पर शुभारंभ किया जाएगा।

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/WOmQJjy
via

No comments