97 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में सहारा इंडिया कंपनी के जोनल अधिकारी को किया गिरफ्तार - Web India Live

Breaking News

97 करोड़ की धोखाधड़ी मामले में सहारा इंडिया कंपनी के जोनल अधिकारी को किया गिरफ्तार

भोपाल. राजधानी की एमपी नगर थाना पुलिस ने शुक्रवार को 97 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के फरार आरोपी को गिरफ्तार किया है। यह निवेशकों के पैसा वापिस नहीं करने वाली सहारा इंडिया कंपनी के जोनल अधिकारी थे जब पैसे जमा कराए गए थे। पुलिस पिछले तीन माह से इनकी तलाश कर रही थी।

एमपी नगर थाना पुलिस के अनुसार फरियादी जगदीश मूलचंदानी पिता केवल राम मूलचंदानी, पिपलानी व अन्य लगभग 50-55 लोगों ने थाना एमपी नगर में शिकायत की थी। इसमें बताया गया कि उन्होंने सहारा इंडिया कंपनी की विभिन्न पॉलिसियों व एफडी में पैसा निवेश किया था। सभी लोगों का लगभग 97 करोड़ रुपए जमा है लेकिन कंपनी द्वारा मेच्योरिटी पूर्ण होने के बाद भी नहीं लौटाया गया।

पुलिस ने जांच के बाद जनवरी, 23 में प्रकरण दर्ज कर कई लोगों को आरोपी बनाया। पुलिस ने शिवाजी सिंह, सत्यप्रकाश श्रीवास्तव, बीके श्रीवास्तव, अलख सिंह, करूणेश अवस्थी, दिनेश कुमार श्रीवास्तव, ओमप्रकाश श्रीवास्तव, सुब्रत-राय सहारा इंडिया कंपनी के विरुद्ध कायम कर विवेचना में लिया गया। इस मामले में तीन महीने से आरोपियों की तलाश जारी थी। शुक्रवार को एमपी नगर थाना प्रभारी सुधीर अरजरिया को सूचना मिली, इस पर उन्होंने आरोपी शिवाजी सिंह को एमपी नगर से घेराबंदी कर पकड़ा। ये कंपनी में जोनल अधिकारी थे। इस मामले में पुलिस की पड़ताल जारी है। अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार करने के लिए प्रयास जारी हैं। हालांकि अभी तक अन्य आरोपी पुलिस के हाथ नहीं लग पाए हैं। निवेशक भी लगातार कार्रवाई के लिए दबाव बना रहे हैं। सैकड़ों लोगों ने अपनी कमाई के लाखों रूपए जमा करा रखे हैं लेकिन उन्हें पैसे वापिस नहीं मिल रहे हैं। कुछ लोगों ने कोर्ट में भी केस लगा रखे हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/QrXV74D
via

No comments