राजधानी में आज कई क्षेत्रों में ट्रैफिक डायवर्ट, पुलिस द्वारा जारी ट्रैफिक प्लान देखकर ही घर से निकलें - Web India Live

Breaking News

राजधानी में आज कई क्षेत्रों में ट्रैफिक डायवर्ट, पुलिस द्वारा जारी ट्रैफिक प्लान देखकर ही घर से निकलें

भोपाल. भगवान परशुराम जयंती और ईद के मौके पर शनिवार को भोपाल पुलिस हाई अलर्ट पर रहेगी। पुलिस कमिश्नर सहित आठ आइपीएस अफसरों के निर्देशन पर लगभग एक हजार पुलिस के जवान नए और पुराने भोपाल के चप्पे चप्पे पर नजर रखेंगे।

ड्रोन कैमरे से निगरानी
टीलाजमालपुरा, सिंधी कालोनी, तलैया, नादरा जैसे इलाकों में ड्रोन कैमरों से निगरानी की जाएगी। शनिवार को सुबह 6 बजे से ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा। रेतघाट से मोती मस्जिद, सदर मंजिल-रायल मार्केट की ओर यातायात प्रतिबंधित रहेगा।

- इन्दौर-उज्जैन की तरफ से आने वाली बसें लालघाटी से नादरा बस स्टैण्ड की ओर नहीं आ सकेंगी। इस मार्ग की बसें हलालपुर बस स्टैण्ड तक आएंगी।

- राजगढ़ (ब्यावरा) की ओर से आने वाली बसें हलालपुर बस स्टैण्ड पर समाप्त होंगी।

- लालघाटी कोहेफिजा से इमामी गेट, पीरगेट की ओर यातायात परिवर्तित रहेगा। लोग वीआइपी रोड से जा सकेंगे।

- नादरा बस स्टैंड से भोपाल टाकीज होकर रॉयल मार्केट की ओर बीसीएलएल, मध्यम और बड़ी बसों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। नादरा बस स्डैंड से लालघाटी की ओर जाने वाली बसें जेपी नगर तिराहे से बेस्ट प्राइज करोंद होकर आवागमन कर सकेंगी।

- ईदगाह की ओर आने वाले मार्गों पर उपरोक्त समय में आवागमन पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा ।

बॉक्स------

गुफा मंदिर में परशुमराम जयंती का आयोजन

परशुराम जयंती के अवसर पर गुफा मंदिर में कार्यक्रम होगा। सुबह 8 बजे से आवश्यकतानुसार यातायात डायवर्जन किया जाएगा। ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक तोप तिराहा से गुफा मंदिर की ओर, लालघाटी चौराहा से हलालपुर बस स्टैण्ड की ओर, लालघाटी चौराहा से व्हीआईपी गेस्ट हाउस की तरफ एवं लालघाटी से विजय नगर, दाता कालोनी की ओर मार्ग पर यातायात का दबाव रहेगा।
इन मार्गों का करें उपयोग

- पुराने शहर से एयरपोर्ट, गांधी नगर की ओर आवागमन करने वाले वाहन गांधी नगर तिराहा, नई जेल रोड, करोंद होकर आवागमन कर सकेंगे।

- नए शहर से सीहोर, एयरपोर्ट की ओर जाने वाले वाहन भदभदा चौराहा, नीलबड़ तिराहा, नाथू बरखेड़ा रोड होकर आवागमन कर सकेंगे।

यात्री बसों का आवश्यकतानुसार डायवर्जन

गुना, राजगढ़, ब्यावरा की ओर से आने वाली यात्री बसें मुबारकपुरा बायपास, खजूरी बायपास, बैरागढ़ होकर हलालपुर बस स्टैण्ड का उपयोग कर सकेंगी।

-------------------
मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए भी डायवर्ट किए गए कई रास्ते रास्ते, हबीबगंज नाका, एम्स अलकापुरी रोड रहेगी बंद

भोपाल. मेट्रो रेल परियोजना के निर्माण कार्य के अंतर्गत अलकापुरी भोपाल के पास मेट्रो स्टेशन के फाउण्डेशन का निर्माण कार्य किया जा रहा है। हबीबगंज नाका, एम्स एवं अलकापुरी के मुख्य गेट के सामने का एक तरफ का मार्ग बंद किया जाकर यातायात डायवर्सन किया जाएगा। 21 अप्रेल से 19 मई तक ये रास्ता बंद रहेगा।

इन रास्तों को किया गया डायवर्ट

अलकापुरी के सामने का एक तरफ का मार्ग सभी प्रकार कें वाहनों के आवागमन के लिये पूर्णतः बंद रहेगा । हबीबगंज नाका सें अलकापुरी, एम्स अस्पताल की तरफ से आने वाले समस्त वाहन एकांगी मार्ग का उपयोग कर अलकापुरी, एम्स अस्पताल की ओर जा सकेंगे ।

- एम्स अस्पताल गेट नं. 05 के सामने वाला मार्ग एक ओर से बंद रहेगा।

- अलकापुरी से बागसेवनिया की ओर जाने वाले वाहन एम्स अस्पताल गेट नं. 05 के सामने वाले एकांगी मार्ग (एक तरफ का मार्ग) का उपयोग जाने के लिये कर सकेंगे ।

हबीबगंज नाके से भोपाल स्कूल ऑफ सोशल साइंस के गेट तक का एक तरफा मार्ग पूर्णतः बंद रहेगा। केवल हल्के वाहन/दुपहिया/चार पहिया – वाहन हबीबगंज नाका से अलकापुरी, एम्स अस्पताल की ओर जा सेकेगें ।

अलकापुरी एवं एम्स से हबीबगंज नाका जाने वाले वाहन भोपाल स्कूल ऑफ सोशल साइंस के सामने आईसीआईसीआई बैंक के साईड़ से अन्नानगर, गोविंदपुरा टर्निग होते हुये आई.एस.बीटी. होते हुये हबीबगंज नाका की ओर जा सकेंगे ।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/wJtys82
via

No comments