इन 3 नाम के बच्चे माने जाते हैं भाग्यशाली, कंप्यूटर से भी तेज चलता है इनका दिमाग - Web India Live

Breaking News

इन 3 नाम के बच्चे माने जाते हैं भाग्यशाली, कंप्यूटर से भी तेज चलता है इनका दिमाग

भोपाल। कहा जाता है कि जन्म के बाद आपका जो भी नाम रखा जाता है उसका आपके जीवन में बहुत प्रभाव पड़ता है। कई बार इस नाम को लेकर ही बच्चे अपने माता-पिता का नाम ऊंचा करते हैं। वहीं कई बार बच्चे नालायक हो तो माता पिता को काफी शर्मिंदगी का सामना भी करना पड़ता है। ऐसा माना जाता है कि नाम के पहले अक्षर से किसी भी इंसान के स्वभाव और जीवन के बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है।

आज हम आपको ऐसे तीन नाम वाले बच्चो के बारे में बताने जा रहे है, जो अपने माता पिता के लिए भाग्यशाली होते है।जी हां ऐसे बच्चे जो अपने माता पिता को कभी किसी के सामने झुकने नहीं देते और उनकी हमेशा इज्जत करते है। हो सकता है कि इनमे से एक नाम आपका भी हो तो चलिए अब आपको इन बच्चो के बारे में विस्तार से बताते है.

A अक्षर वाले लोग

जिन लोगों का नाम A से शुरू होता है उनका दिमाग भी काफी तेज होता है। इस नाम के बच्चे पढ़ने-लिखने में काफी तेज होते हैं। ये अपने दम पर अपनी अलग पहचान बनाते हैं। ये समाज में काफी लोकप्रिय होते हैं। इनके अंदर आत्मविश्वास की कभी कमी नहीं होती।

R नाम वाले लोग

जिन लोगो का नाम इस अक्षर से शुरू होता है, वह भी अपने माता पिता के लिए भाग्यशाली होते है। दरअसल इन लोगो में कलात्मक प्रवृति काफी अधिक मात्रा में पाई जाती है। जी हां अपनी कला के कारण ही ये लोग अपने माता पिता को समाज में सम्मान दिलवाते है। हालांकि जिन लोगो का नाम इस अक्षर से शुरू होता है, उनका दिमाग भी काफी तेज चलता है और अपने तेज दिमाग के कारण ही ये दूसरे लोगो को भी आसानी से आकर्षित कर लेते है।

K नाम वाले लोग

K अक्षर से जिनका नाम शुरू होता है वो मेहनती और ईमानदार होते हैं। कोई भी काम मन लगाकर करते हैं। ये हर समस्या का हल निकालने में माहिर होते हैं। इनका जीवन सुख-सुविधाओं से भरा रहता है। इनकी आर्थिक स्थिति अमूमन अच्छी होती है। ये अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रहते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/YFVlaXo
via

No comments