BIG NEWS- जाकिर नाईक ने सौरभ को सलीम बनाया! जानें कैसे - Web India Live

Breaking News

BIG NEWS- जाकिर नाईक ने सौरभ को सलीम बनाया! जानें कैसे

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में हिज्ब-उत-तहरीर (एचयूटी) आतंकी संगठन से जुड़े अनेक संदिग्धों द्वारा धर्म परिवर्तन का मामला सामने आ चुका है। धर्म परिवर्तन कर इस्लाम अपनाने वाले इन संदिग्धों में से एक सौरभ भी है, जो भोपाल के करीब बैरसिया का रहने वाला है और यह भी धर्म परिवर्तन के बाद मोहम्मद सलीम बन गया।

एजेंसियों की पकड में आने के बाद अब उनके पिता ने आरोप लगाते हुए कहा है कि जाकिर नाईक ने सौरभ को सलीम बनाया है। ज्ञात हो कि देशभर में जाकिर नाइक का नेटवर्क फैला हुआ है। ऐसे में एटीएस की रिपोर्ट के मुताबिक भी जाकिर नाईक के गुर्गे बड़े पैमाने पर धर्म परिवर्तन करा रहे है।

इस संबंध में सलीम उर्फ सौरभ के पिता की ओर से पत्र भी लिखा गया है। जिसमें उनके द्वारा शो पीस एंड प्रोग्रेस को बंद करने की बात लिखी गई है।

सौरभ के पिता का आरोप है कि उनके पुत्र ने धर्म का परिवर्तन डॉक्टर कमाल के संपर्क में आकर किया था। डॉक्टर कमाल को भी मध्य प्रदेश एटीएस के द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है। सौरभ के परिवार के अनुसार उनका बेटा कट्टर बन रहा था, जो जाकिर नाइक की तहरीरें सुनता था। बता दें कि जाकिर नाइक इस्लामिक रिसर्च फांउडेशन का संस्थापक और अध्यक्ष है। वहीं भोपाल का सौरभ आपने साथ ही अपनी पत्नी को भी इस्लाम कबूल करने की बात कह कर उसे बुर्का पहनाने लगा था।

ज्ञात हो कि अब तक जो खुलासे हुए हैं उनके अनुसार भोपाल व हैद्राबाद से गिरफ्तार हुए अंतर्राष्ट्रीय कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन हिज्ब-उत-तहरीर (एचयूटी) के आतंकियों में गिरफ्तार हुए इन 16 आतंकियों में से 8 आतंकी धर्म परिवर्तन के बाद मुस्लिम बने । इन सभी आतंकियो ने पूर्व में हिंदू धर्म को छोडकर इस्लाम ग्रहण कर लिया था।

पहले किसका क्या था नाम
जो सूचना सामने आ रही है उसके अनुसार भोपाल से पकड़ा गया जिम ट्रेनर यासीन भोपाल का ही रहने वाला है। इसने यहां हिंदू लड़की से शादी कर उसका धर्म परिवर्तन भी करवाया था, साथ ही वह इसका सरगना भी है। वहीं सौरभ से बने सलीम ने भी अपनी पत्नी का धर्म परिवर्तन करवाया था। इसके अलावा ओडिसा का देवी प्रसाद पांडा भी धर्म परिवर्तन कर अब्दूल रहमान बन गया था। वहीं हैद्राबाद का वक्सवेनू कुमार अब्बास बन गया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/XWjnJiO
via

No comments