Fact check : 10 सेकेंड से ज्यादा लगे वेटिंग टाइम तो नहीं लगेगा टोल-टैक्स - Web India Live

Breaking News

Fact check : 10 सेकेंड से ज्यादा लगे वेटिंग टाइम तो नहीं लगेगा टोल-टैक्स

भोपाल. सोशल मीडिया पर एक सूचना जमकर वायरल हो रही है, जिसमें बताया जा रहा है कि अगर आप टोल प्लाजा पर 10 सेकेंड से अधिक लेट होते हैं तो आप बगैर टोल टैक्स चुकाए आगे बढ़ सकते हैं। लेकिन यह सच नहीं है, जब इस बारे में पता किया गया तो सच्चाई सामने आई कि आपको टोल प्लाजा से टोल टैक्स चुकान के बाद ही आगे बढऩा पड़ेगा।

दरअसल गाड़ी मालिक के सामने पेट्रोल के खर्च के बाद टोल टैक्स के चुकाना एक बड़ी समस्या होती है, कई बार व्यक्ति को लंबी दूरी तय करने पर हजारों रुपए तो टोल टैक्स के रूप में ही देने पड़ते हैं, इसलिए हर कोई टोल टैक्स से बचना चाहता है, लेकिन सडक़ों के विकास के लिए टोल टैक्स भी लेना जरूरी होता है, तभी तो बेहतर सडक़ों की सुविधा आपको मिल पाती है।

जानकारी के अनुसार टोल प्लाजा पर आजकल केश के साथ ही फासटैग से भी टैक्स वसूला जाता है, ऐसे में टोल प्लाजा के अंदर प्रवेश करने के बाद चंद सेकेंड में ही टोल टैक्स वसूल लिया जाता है, चूंकि आजकल हर गाड़ी मालिक फासटैग उपयोग करता है, ऐसे में एक सेकेंड में ही फासटैग से पैस कट जाता है और आपके मोबाइल पर भी मैसेज आ जाता है, इस कारण आपको टोल टैक्स चुकान में अधिक समय नहीं लगता है।

 

पहले लगती थी लाइन, अब चंद सेकेंड में कट जाता है टैक्स


एक समय था जब टोल प्लाजा पर केश देने पर ही टोल टैक्स कटता था, उस समय गाडिय़ों की लाइन लग जाया करती थी, क्योंकि प्रत्येग गाड़ी वाले से टोल टैक्स लेने में 1 से 2 मिनट तो लग ही जाया करते थे, इस कारण कई टोल टैक्स पर लाइन भी लग जाती थी, लेकिन जब से फासटैग की सुविधा शुरू हुई है, तब से टोल प्लाजा पर अधिक समय नहीं लगता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/0GSY9d2
via

No comments