अयोध्या मुद्दे पर अहम फैसला आज, सभी जिलों में धारा 144 लागू, सोशल मीडिया पर प्रशासन की पैनी नजर - Web India Live

Breaking News

अयोध्या मुद्दे पर अहम फैसला आज, सभी जिलों में धारा 144 लागू, सोशल मीडिया पर प्रशासन की पैनी नजर

भोपाल. अयोध्या मुद्दे पर आज फैसला आएगा। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, मुख्य न्यायधीश की अध्यक्षता वाली पांच जजों की संविधान पीठ शनिवार सुबह 10.30 बजे फैसला सुनाएगी। फैसले को मद्देनजर देश एवं प्रदेश में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि 16 अक्टूबर को हिन्दू-मुस्लिम पक्षकारों की दलीलें सुनने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था।

मध्यप्रदेश में धारा 144 लागू
अयोध्या फैसले के मद्देनजर मध्यप्रदेश में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। देश के सभी राज्यों को भी अलर्ट भेजा गया है। उत्तर प्रदेश में 3 दिन तक स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं, लेकिन अयोध्या में रामलला के दर्शनों पर कोई पाबंदी नहीं लगाई गई है।

[MORE_ADVERTISE1]

सोशल मीडिया पर सख्ती
सोशल मीडिया को लेकर भी प्रशासन अलर्ट है। प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि अगर कोई सोशल मीडिया में कोई अफवाह फैलाएगा वो कितना भी बड़ा आदमी क्‍यों ना हो उसे बक्शा नहीं जायेगा। उन्होंने कहा कि कमलनाथ सरकार ने हर स्थिति से निपटने की तैयारी कर ली है।

पीएम मोदी की अपील
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने फैसले को लेकर देशवासियों से अपील की है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है। देश की न्यायपालिका के मान-सम्मान को सर्वोपरि रखते हुए समाज के सभी पक्षों ने, सामाजिक-सांस्कृतिक संगठनों ने, सभी पक्षकारों ने बीते दिनों सौहार्दपूर्ण और सकारात्मक वातावरण बनाने के लिए जो प्रयास किए, वे स्वागत योग्य हैं। कोर्ट के निर्णय के बाद भी हम सबको मिलकर सौहार्द बनाए रखना है।

[MORE_ADVERTISE2]


सीएम कमलनाथ ने भी की अपील
मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ ने भी प्रदेशवासियों से शांति की अपील की है। सीएम ने कहा- अयोध्या मामले पर आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले के मद्देनज़र मैं प्रदेश की जनता से अमन-चैन,शांति व सद्भावना की अपील करता हूं। हर वर्ग से अपील करता हूं कि जो भी फ़ैसला आये, सभी मिलजुलकर उसका सम्मान व आदर करें। प्रदेश की गंगा-जमुनी की संस्कृति के अनुरूप हम सभी को अपना भाईचारा क़ायम रखते हुए हमारा आपसी सोहाद्र व सद्भाव क़ायम रखना है। किसी भी प्रकार की अफ़वाहो से सावधान व सजग रहे। क़ानून व्यवस्था के पालन में सभी सहयोग करे।

[MORE_ADVERTISE3]

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/36PuCf6
via

No comments