लगातार बढ़ रही कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या,30 मई तक बढ़ सकता है लॉक डाउन - Web India Live

Breaking News

लगातार बढ़ रही कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या,30 मई तक बढ़ सकता है लॉक डाउन

भोपाल। शहर के हॉटस्पॉट 5 वार्डों में से जहांगीराबाद, मंगलवारा व अन्य स्थानों पर लगातार आ रहे कोरोना पॉजिटिव मरीज मरीजों को देखते हुए लॉक डाउन की अवधि 30 मई तक बढ़ाने पर अधिकारियों का मंथन चल रहा है। रविवार को अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक के बाद जिले के अधिकारियों ने रिब्यू शुरू कर दिया है। माना जा रहा है कि कोरोना पॉजिटिव मरीज मरीजों को देखते हुए लॉक डाउन की अवधि 30 मई तक बढ़ाने पर अधिकारी के बीच चर्चा चल रही है।

कोई दुकान नहीं खोले जाएंगे
16 मई को इसका प्रजेंटेशन उच्च अधिकारियों और मंत्रियों के समक्ष होगा। सूत्रों का कहना है कि लॉक डाउन बढ़ने की संभावना है साथ ही शहर के जो बाजार अभी तक खुल रहे हैं वे विधिवत जारी रहेंगे, सिर्फ कंटेनमेंट एरिया में कोई दुकान नहीं खोले जाएंगे।

सबसे बड़ी समस्या सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर आ रही है

जिले में सबसे बड़ी समस्या सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर आ रही है इस कारण सब्जी मंडी अभी भी बंद की गई है। ऐसे में प्रशासन के अधिकारियों की मंशा है कि आगामी 30 मई तक लॉक डाउन बढ़ाकर कंटेनमेंट जोन में शक्ति की जाए और पॉजिटिव आ रहे मरीजों के फस्र्ट कॉन्टेक्ट के सैंपल लिए जाएं।

जरूर पढ़े: एक महीने और बंद रहेंगे स्कूल,दशहरा और दीवाली पर रहेगा इतने दिन का अवकाश

विशेष समुदाय के विदेशी लोगों का मूवमेंट
वर्तमान में भोपाल में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मरीज जिन क्षेत्रों से आ रहे हैं वे वहीं क्षेत्र है जहां एक विशेष समुदाय के विदेशी लोगों का मूवमेंट रहा है।

क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया
उधर भोपाल लिंक सिटी लिमिटेड की दो बसों से कोरोना वॉरियर्स द्वारा जहांगीराबाद स्थित शब्बन चौराहा से 56 लोगों को जोन चार स्थित क्वारंटाइन सेंटर भेजा गया। निगमायुक्त विजय दत्ता द्वारा निर्देशित किया गया कि क्वारंटाइन में रह रहे लोगों को मूलभूत आवश्यकताओं की कमी ना हो। उन्हें समय पर हर आवश्यक चीजें उपलब्ध कराई जाएं। दत्ता ने क्वारंटाइन सेंटर में कार्य कर रहे अधिकारी व कर्मचारियों को निर्देशित किया है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और मास्क ग्लब्स को हर हाल में पहने।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/3duGi9C
via

No comments