भूलकर भी इन 3 पेड़ों को घर के अंदर न लगाएं, बनते हैं मौत का कारण - Web India Live

Breaking News

भूलकर भी इन 3 पेड़ों को घर के अंदर न लगाएं, बनते हैं मौत का कारण

भोपाल। मानव का प्रकृति से पुराना रिश्ता रहा है। बात अगर पेड़- पौधो की करें तो पेड़-पौधों से ना केवल घर की सजावट होती है बल्कि यह आपके घर का वास्तु भी सही करते हैं। घर में लगाए जाने वाले पेड़-पौधे हमें ऑक्सीजन देते हैं जिससे हमारा वातावरण तो साफ रहता ही है साथ में हरियाली भी रहती हैं। घर में पौधे लगाना कोई गलत बात नहीं है लेकिन पौधों के चुनाव में अगर आप गलती करते हैं तो इसका आप पर बुरा प्रभाव पड़ सकता हैं।

शहर के ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि कुछ पौधे ऐसे हैं जो हमें घर के बगीचे में भुलकर भी नहीं लगाने चाहिए अन्यथा ये पौधे आपके दुर्भाग्य का कारण बन सकते हैं। आज पंडित जी आपको ऐसे पेड़ पौधों के बारे में बता रहे हैं जिनको घर के आंगन में कभी भी नहीं लगाना चाहिए। जानिए कौन से हैं वे पौधे.....

bans-ki-lakdi-660x330-1-800x445.jpg

बांस का पेड़

बांस का पौधा पौधा भी घर के सामने होने से जीवन में धन की कमी आती है और व्यक्ति को जीवन में दुख-दर्द और कष्टों का सामना करना पड़ता है। इसलिए यह पौधा आपके घर के आस—पास लगाना आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है।

बेर का पेड़

घर में कभी भी बेर का पेड़ न लगाएं। अगर आपके घर के आस-पास या सामने बेर का पेड़ है तो इसे तुरंत उखाड़ कर फेंक दे, क्योंकि इस पेड़ से घर में आर्थिक तंगी आती है और घर का विकास रुक जाता है। घर के आस-पास कभी भी बेर कर पेड़ नहीं रखना चाहिए। अगर कोई लगाता है तो उसको भी इस बात के लिए मना करें।

खजूर का पेड़

खजूर का पेड़ वैसे तो कुछ लोगों के लिए लाभदायक होता है, लेकिन ज्यादातर लोगों को इस पेड़ से बहुत अधिक नुकसान होता है। और उन्हें जीवन में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है, इसलिए ऐसे पेड़ घर से दूर ही लगाएं।

इस बात का भी रखें ध्यान

घर के दक्षिण-पश्चिम अर्थात नैऋत्य कोण में आम जामुन अथवा पीपल के वृक्ष शुभ व लाभप्रद नहीं होते। उक्त वृक्षों के कारण दक्षिण-पश्चिम दिशा में निर्मित कमरे में रहने वाले व्यक्ति को भयप्रद स्वप्न,नींद में विघ्न एवं मानसिक अशांति की तथा धन हानि की संभावना रहती है।

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/2WydE0C
via

No comments