राजधानी में पहली बार, 101 उम्र की वृद्धा ने कोरोना को दी मात, अस्पताल स्टॉफ ने दिया 'स्टैंडिंग ओवेशन' - Web India Live

Breaking News

राजधानी में पहली बार, 101 उम्र की वृद्धा ने कोरोना को दी मात, अस्पताल स्टॉफ ने दिया 'स्टैंडिंग ओवेशन'

भोपाल। मध्यप्रदेश में बीते दिन विधानसभा के कुल 77 कर्मचारियों का टेस्ट हुआ है जिनमें से 50 कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं। विधायक विश्राम गृह में ड्यूटी करने वाले कर्मचारी भी संक्रमित पाए गए हैं। राजधानी में लगातार कोरोना के मरीज सामने आ रहे हैं लेकिन वहीं दूसरी ओर बड़ी संख्या में लोग इसे मात भी दे रहे हैं, फिर चाहे उम्र कितनी भी हो। बता दें कि राजधानी के चिरायु अस्पताल में भर्ती 100 से अधिक उम्र की महिला शिवा देवी श्रीवास्तव ने कोरोना को मात देकर सकुशल अपने घर लौट गईं।

02_dadi.png

14 दिन बाद दी मात

जी हां, भोपाल के बावड़िया कलां निवासी इस बुजुर्ग शिवा देवी के साथ उनके बेटे रेवा श्रीवास्तव को डिस्चार्ज कर दिया गया। अब भी उनके एक और बेटे शिवनारायण श्रीवास्तव और पोते पराग श्रीवास्तव भी कोविड वार्ड में भर्ती हैं। मां और दो बेटे और पोते को 12 दिसंबर को चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद 14 दिन बाद उन्होंने कोरोना को मात दे दी। अस्पताल से बाहर आने पर उनसे पूछा गया कि अब वह कैसा महसूस कर रही हैं तो बोलीं- सब ठीक है, मैं ठीक हो गई हूं।

coronavirus_1.jpg

तालियां बजाकर बढ़ाया हौसला

शिवा देवी के इलाज में जुटे डॉक्टर्स और हेल्थ वर्कर्स ने उन्हें स्टैंडिंग ओवेशन दिया। तालियां बजाकर उनका हौसला बढ़ाया। उनका कहना है कि चिरायु अस्पताल में 100 साल से ज्यादा उम्र के पेशेंट का कोरोना को मात देने का पहला मामला है। इसकी पुष्टि उनके पोते पराग श्रीवास्तव ने की है, जो खुद कोरोना पॉजिटिव हैं और अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने बताया कि दादी की उम्र आधार कार्ड के अनुसार 101 साल है। जबकि वह उससे भी ज्यादा उम्र की हैं। वहीं दादी का खुद कहना है कि वह 116 साल की हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/38J0Xq2
via

No comments