1.25 करोड़ रजिस्ट्रेशन, जानिए फार्म में शिकायत मिलने पर लाड़ली बहना का क्या होगा - Web India Live

Breaking News

1.25 करोड़ रजिस्ट्रेशन, जानिए फार्म में शिकायत मिलने पर लाड़ली बहना का क्या होगा

भोपाल. मध्प्रदेश में राज्य सरकार ने लाड़ली बहना योजना प्रारंभ की है। इस योजना में महिलाओं को हर माह एक हजार रुपए दिए जाएंगे। योजना के लिए आवेदन की आखिरी तारीख रविवार को समाप्त हो गई। हालांकि योजना में आवेदन की तारीख बढ़ाने की संभावना जताई जा रही है लेकिन फिलहाल इसकी घोषणा नहीं हुई है। पहली अनंतिम सूची 1 मई को जारी होगी जिसके संबंध में कोई शिकायत या आपत्ति 15 तक दर्ज कराई जा सकेगी।

योजना का लाभ लेने के लिए प्रदेशभर में महिलाओं ने इसमें जबर्दस्त रुचि दिखाई। आधिकारिक जानकारी के अनुसार अब तक लाड़ली बहना योजना में 1 करोड़ 25 लाख 23 हजार 437 रजिस्ट्रेशन हुए हैं। इसकी पहली अनंतिम सूची 1 मई को यानि आज जारी होगी। लाड़ली बहना योजना की यह सूची राज्य के सभी ग्राम पंचायतों व वार्ड कार्यालयों में लगाई जाएगी।

लाड़ली बहना की शिकायत या आपत्तियों का 16 मई से 30 मई तक निराकरण— एक मई को जारी होने वाली सूची पर 15 मई तक ऑनलाइन आपत्ति दर्ज की जा सकेगी। आपत्ति दर्ज कराने योजना के पोर्टल पर ही लिंक दिया जाएगा। आपत्तिकर्ता को पंजीयन कर नाम, मोबाइल नंबर भरना होगा। लाड़ली बहना के संबंध में शिकायतों या आपत्तियों का 16 मई से 30 मई तक जांच कर निराकरण किया जाएगा।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश की गरीब और मध्यम परिवार की महिलाओं के आर्थिक और सामाजिक सशक्तिकरण के लिए योजना लागू की है।

रजिस्ट्रेशन में टॉप-4 जिले
जिले रजिस्ट्रेशन
इंदौर 439384
जबलपुर 381072
ग्वालियर 308090
भोपाल 308056



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/kr7nBCD
via

No comments