एनआइए ने भिंड में एक आतंकी पकड़ा, गेंगस्टर लारेंस विश्नाई के गुर्गे के घर भी पहुंची टीम, देखें वीडियो - Web India Live

Breaking News

एनआइए ने भिंड में एक आतंकी पकड़ा, गेंगस्टर लारेंस विश्नाई के गुर्गे के घर भी पहुंची टीम, देखें वीडियो

भोपाल. नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने एमपी में फिर छापामार कार्रवाई की है। NIA ने देशभर में छापे मारे हैं जिनमें एमपी भी शामिल है। एमपी के भिंड, खंडवा और सेंधवा में NIA की टीम ने छापामारी की है। बताया जा रहा है कि एनआइए ने भिंड में एक आतंकी को पकड़ा है जबकि सेंधवा में कुख्यात गेंगस्टर लारेंस विश्नाई के एक गुर्गे के घर भी टीम कई घंटों से तलाशी कर रही है। एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी एनआइए की कार्रवाई की पुष्टि की है।

सेंधवा के उमर्टी में NIA की छापामारी
नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने सेंधवा के उमर्टी गांव में छापामार कार्रवाई की है। वर्ष 2022 में हुए गंभीर अपराध के मामले में नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी के अधिकारी यहां जांच के लिए पहुंचे हैं। गांव में गोलू उर्फ टोनी के घर पर जांच चल रही है। पुलिस फिलहाल कुछ भी स्पष्ट नहीं कर रही है। स्थानीय पुलिस की टीम भी मौके पर तैनात है।

जिस युवक के घर छामामार कार्रवाई हुई है उसपर देश के अलग अलग राज्यों में कुल 17 मामले दर्ज हैं। सूत्रों ने बताया कि लॉरेंस विश्नोई गैंग से भी उसका कनेक्शन है। युवक के कई नाम भी बताए जा रहे हैं। यहां रात 3 बजे से कार्रवाई जारी है।

एनआइए की पश्चिम बंगाल से आई टीम ने आतंकी अब्दुल रकीब के घर की तलाशी ली- इससे पहले एनआईए की एक टीम मंगलवार को ही एमपी के खंडवा पहुंच चुकी थी। एनआइए टीम ने यहां कई घंटों तक तलाशी अभियान चलाया। बताया जा रहा है कि एनआइए की यह टीम पश्चिम बंगाल से आई थी। इस टीम ने आतंकी अब्दुल रकीब के घर की तलाशी ली। एनआइए अब आतंकी अब्दुल के रिश्तेदारों और परिचितों से पूछताछ करेगी।

खंडवा में मंगलवार को पहुंचते ही एनआइए ने इस आतंकी के घर को बंद कर दिया- आतंकी अब्दुल रकीब को पहले ही पकड़ा जा चुका है। खंडवा में मंगलवार को पहुंचते ही एनआइए ने इस आतंकी के घर को बंद कर दिया। बताया जा रहा है कि आतंकी के घर का दरवाजा बंद कर टीम ने कई घंटों तक यहां सर्चिंग की। यहां से टीम को क्या मिला, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/uzWnY1T
via

No comments