गेेंगस्टर्स और आतंकियों को हथियार सप्लाई करने की फेक्ट्री बना एमपी - Web India Live

Breaking News

गेेंगस्टर्स और आतंकियों को हथियार सप्लाई करने की फेक्ट्री बना एमपी

भोपाल. देश का दिल अब गेेंगस्टर्स और आतंकियों के लिए भी मुफीद बनता जा रहा है। एमपी गेेंगस्टर्स और आतंकियों को हथियार सप्लाई करने की मानो फेक्ट्री बन गया है। यहां के बड़वानी जिले में अवैध हथियार निर्माण और सप्लाई में लगे सिकलीगर समाज के कुछ अपराधी देश की सुरक्षा के लिए खतरा बनते जा रहे हैं। ये गेंगस्टर्स को तो हथियार दे ही रहे हैं बल्कि आतंकियों को भी इनकी सप्लाई की जा रही है।

देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआइए) ने सेंधवा के पास के गांव उमर्टी में जब एक युवक के घर छापा मारा तो कई खुलासे हो गए। टीम ने यहां कई घंटों तक घर के सदस्यों से पूछताछ कर जानकारी जुटाई। सूत्रों ने बताया कि गैंगस्टर और आतंकवादियों को हथियार सप्लाई करने के मामले में कुछ जानकारी मिली थी। इसके बाद एनआइए की टीम ने छापा मारा।

एनआइए के 4 अधिकारी सुबह उमर्टी पहुंचे और गुरुद्वारे के पीछे रहने वाले श्याम उर्फ टोनी के घर छापा मारा। टीम को श्याम तो घर पर नहीं मिला, लेकिन उसकी पत्नी और अन्य परिजन से पूछताछ की गई। टीम ने घर की तलाशी भी की। सुबह 4 बजे शुरू हुई पूछताछ दोपहर 1 बजे तक चलती रही। इस दौरान टीम ने महत्वपूर्ण जानकारी हासिल की गई। सूत्रों ने बताया कि घर से टीम अपने साथ दो मोबाइल भी ले गई है। टीम ने मीडिया को किसी भी तरह की जानकारी देने से इनकार कर दिया। कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में सिकलीगर समाज के लोग एकत्रित हो गए थे।

पिता भी काट रहे जेल
पुलिस टीम ने बताया कि एनआइए ने जिस श्याम उर्फ टोनी के घर छापा मारा है। उसके पिता अवैध हथियारों के निर्माण और तस्करी के मामले में जनवरी 2023 से जेल में बंद हैं।

पास के खरगोन जिले का सिगनुर गांव तो अवैध हथियार निर्माण और खरीद-फरोख्त के गढ़ के रूप में पहचान बना चुका है। बुधवार को ही जमीन की खुदाई करने से करीब 10 अवैध हथियारों के साथ ही निर्माण सामग्री दबी मिली। कार्रवाई बंटी सिकलीगर की निशानदेही पर की गई। पांच देशी पिस्टल व ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के बने 65 नग जिंदा कारतूस जब्त किए गए।

एसपी धर्मवीर सिंह ने बताया 12 मई को गोगावां पुलिस ने दो व्यक्तियों के कब्जे से पांच देशी पिस्टल व ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के बने 65 नग जिंदा कारतूस सहित बाइक जब्त की थी। इनकी गिरफ्तारी के बाद बड़े नेटवर्क का खुलासा हुआ था। पूछताछ में अंतरराज्यीय अवैध हथियार व कारतूस सप्लायर्स संगठित गिरोह का पर्दाफाश हुआ। पुलिस ने ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से बने जिंदा कारतूसों के साथ मप्र, पंश्चिम बंगाल, राजस्थान के 8 आरोपियो को गिरफ्तार किया था। इन आरोपितों ने सिगनुर के बंटी सिकलीगर से अवैध हथियार खरीदने का खुलासा किया था। बंटी को लेकर पुलिस बुधवार को सिगनुर पहुंची और सर्चिंग की। आरोपी बंटीसिंह पिता प्रधान सिंह सिकलीगर के साथ 6 थानों का पुलिस बल बम एवं डॉग स्क्वायड के साथ सिगनूर पहुंचा था।

बैंक खाते में विदेशों से आने वाला पैसा चंडीगढ़ के रास्ते आने के बारे में पूछताछ - इधर भिंड के गोहद में भी एनआइए की टीम पहुुंची और एंडोरी थाना क्षेत्र के चक-शेरपुर गांव में छापा मारा। यहां 28 वर्षीय युवक सरदार जितेंद्र सिंह ने उसके बैंक खाते में विदेशों से आने वाला पैसा चंडीगढ़ के रास्ते आने के बारे में पूछताछ की।

निजी बस चालक नरेंद्र सिंह के बेटे जितेंद्र को एंडोरी थाने में ले जाकर पूछताछ की। जितेंद्र के बैंक खाते में फिलीपींस के मनीला और पंजाब के चंडीगढ़ से पैसा आ रहा है। इसलिए खालिस्तानियों से कनेक्शन को टटोलने का प्रयास बताया जा रहा है। जितेंद्र का मोबाइल एनआइए ने जब्त किया है। टीम जांच कर रही है कि आखिर विदेश धन जितेंद्र के खाते में बड़ी मात्रा में कैसे और क्यों आ रहा है। शेरपुर पहुंची टीम ने जितेंद्र को हिरासत में लिया और करीब तीन घंटे गांव में ही पूछताछ की। उसके बाद एंडोरी थाने लेकर आई और यहां भी तीन-चार घंटे पूछताछ की गई। यहां परिजनों को बाहर छोड़कर टीम ने पूछताछ की और बाद में जितेंद्र को छोड़ दिया।

भिण्ड के एसपी मनीष खत्री के मुताबिक एनआइए की टीम एंडोरी थाने के शेरपुर गांव में एक युवक के खाते में विदेशी फंडिंग के संबंध में पूछताछ करने आई थी। पूछताछ के बाद टीम वापस चली गई है। ज्यादा जानकारी हमारे पास नहीं है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/KP6tp08
via

No comments