खरगोन हादसे से पीएम और राष्ट्रपति भी दुखी, मुआवजे का किया ऐलान - Web India Live

Breaking News

खरगोन हादसे से पीएम और राष्ट्रपति भी दुखी, मुआवजे का किया ऐलान

 

मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में मंगलवार को सुबह हुए भीषण हस हादसे की खबर सुनकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू भी दुखी हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट कर हादसे में मृतकों के प्रति शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं, वहीं प्रधानमंत्री राहत कोष से भी मुआवजे का ऐलान किया है। पीएम मोदी ने घायलों के शीघ्र स्वास्थ की भी कामना की है।

मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में बोराड नदी में बस गिरने से 15 लोगों के मारे जाने की खबर से मध्यप्रदेश ही नहीं देशभर में शोक की लहर दौड़ गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर अपने संवेदनाएं व्यक्त की हैं, वहीं प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतकों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार के मुआवजे का ऐलान किया है। मोदी ने अपने ट्वीट संदेश में कहा है कि राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रसासन मौके पर हर संभव मदद में जुटा है।

 

 

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने व्यक्त किया दुख

खरगोन, मध्यप्रदेश में हुए बस हादसे में कई लोगों के हताहत होने की खबर से मुझे अत्यंत दुख हुआ है। इस दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मैं गहन शोक-संवेदनाएं व्यक्त करती हूं और घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं।


मुख्यमंत्री भी दुखी, मुआवजे का किया ऐलान

इधर, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खरगोन जिले के डोंगरगांव और दंसगा के बीच हुई बस दुर्घटना में लोगों के असामयिक निधन पर शोक व्यक्त किया है और ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति एवं घायलों के शीघ्र पूर्णतः स्वस्थ होने की प्रार्थना की है।


मुख्यमंत्री ने इस हादसे में मृतकों के परिजनों और घायलों के इलाज के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट संदेश में कहा है कि शोकाकुल परिवाहों को 4-4 लाख रुपए राहत राशि, गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपए एवं सामान्य रूप से घायलों को 25-25 हजार की आर्थिक सहायता दी जाएगी। शासन द्वारा घायलों के निःशुल्क इलाज की भी समुचित व्यवस्था की गई है।

 

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के खरगोन जिले के दसंगा पुल से एक यात्री बस नदी में गिर गई। इस हादसे में 20 लोगों की मौत हो गई। बस में करीब 50 से अधिक यात्री सवार थे। मां शरदा ट्रैवल्स की यह बस खरगोन से इंदौर जा रही थी। जब यह बस खरगोन ठीकरी मार्ग से गुजर रही थी तब दसंगा गांव में नदी पार करते समय अनियंत्रित हो गई और 50 फीट नीचे गिर गई। हादसे के वक्त नदी में पानी नहीं था।

 

यह भी पढ़ेंः

रेलिंग तोड़कर नीचे जा गिरी तेज रफ़्तार बस, 15 की मौत, 50 लोग थे सवार
खलघाट बस हादसे में मारे गए थे 12 लोग, रूह कंपाने वाला हादसा



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/evREPD6
via

No comments