Election 2019 : MP के प्रथम चरण में छह लोकसभा सीटों पर 74.82 प्रतिशत मतदान - Web India Live

Breaking News

Election 2019 : MP के प्रथम चरण में छह लोकसभा सीटों पर 74.82 प्रतिशत मतदान

भोपाल. मध्यप्रदेश में प्रथम चरण के लोकसभा चुनाव में छह सीटों पर मतदान का प्रतिशत बढकऱ 74.82 हो गया है। छिंदवाड़ा में सबसे ज्यादा 82.01 प्रतिशत और सबसे कम 69.42 जबलपुर मतदान में हुआ है। वहीं, छिंदवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में 78.92 प्रतिशत वोटिंग हुई। सर्विस और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग की गणना के दौरान वोट प्रतिशत बढऩे की संभावना है।

ईवीएम मंगलवार को स्ट्रांग रूम में जमा कर दी गई हैं। पिछले लोकसभा चुनाव की तुलना में इस बार 10 फीसदी ज्यादा मतदान हुआ है। 2014 में 64.84 प्रतिशत मतदान हुआ था। छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ और चौरई विधानसभा क्षेत्र में सबसे ज्यादा 84.32 फीसदी मतदान हुआ है।

वहीं, सबसे कम वोटिंग 63.64 सीधी जिले के सिहावल विधानसभा क्षेत्र में हुई है। सीधी लोकसभा क्षेत्र के चुरहट, देवसर, शहडोल के जयसिंहनगर, मानपुर, जबलपुर के सिहोरा और बरगी, मंडला के निवास और केवलारी, बालाघाट के बरघाट व निवास में भी ज्यादा वोटिंग हुई है।

धरा रह गया चुनाव आयोग का दावा

सभी लोकसभा क्षेत्रों में मतदान रात नौ बजे तक समाप्त हो गया था, लेकिन मतदान समाप्त होने के 16 घंटे बाद भी पूरी तरह से मतदान का प्रतिशत आयोग के पास नहीं पहुंच पाया। मंगलवार अपराह्न चार बजे तक मतदान का प्रतिशत बदलता रहा।

जबकि आयोग का दावा था कि वोटर टर्न आउट ऐप पर मतदाताओं को हर दो घंटे के वोटिंग रुझान मिलता रहेगा। आयोग के पोर्टल वोटर टर्न आउट पर मंगलवार को करीब तीन बजे तक मतदान के प्रतिशत में बदलाव होता रहा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2DGsppI
via

No comments