हाईप्रोफाइल संत को वीडियो से ब्लैकमेल कर रही थी शिष्या, वॉट्सऐप चैट ने खोले कई राज - Web India Live

Breaking News

हाईप्रोफाइल संत को वीडियो से ब्लैकमेल कर रही थी शिष्या, वॉट्सऐप चैट ने खोले कई राज

भोपाल. एमपी के चर्चित हनी ट्रेप केस में कोर्ट को अश्लील वीडियो की सीडी मुहैया करा दी गई है। एसआईटी ने सीडी देते समय यह भी कहा कोर्ट में इसे बंद कमरे में देखा जाए क्योंकि इसमें अंतरंग तस्वीरें हैं। प्रदेश में अश्लील वीडियो से ब्लेकमेलिंग का एक ऐसा ही केस और हुआ था जिसमें इंदौर के विख्यात संत भय्यू महाराज को आत्महत्या करनी पड़ी थी। इस केस के सभी आरोपी अभी जेल में ही हैं, आज हम आपको इस केस के बारे में विस्तार से बता रहे हैं—

इंदौर के हाईप्रोफाइल संत भय्यू महाराज ने 12 जून 2018 को अपने घर पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। इस केस में उनके दो सेवादारों विनायक और शरद के साथ उनकी शिष्या पलक को भी गिरफ्तार किया था। पुलिस जांच में सामने आया कि भय्यू महाराज की शिष्या और सेवादार पलक ने उनके अश्लील वीडियो बना लिए थे और इनके माध्यम से ब्लैकमेल करती थी। भय्यू महाराज की पत्नी की मौत हो गई तो पलक ने उन पर शादी करने का दबाव भी बनाया लेकिन उन्होंने आयुषी से शादी कर ली थी।

तीनों दोषी करार, जेल में बिता रहे जिंदगी
पुलिस के मुताबिक भय्यू महाराज से शादी की ख्वाहिश में पलक ने उनका अश्‍लील वीडियो बना लिया और बाद हाई डोज दवा दी। कोर्ट में केस चला तो तीनों को दोषी करार दिया गया। ये तीनों अब जेल में ही जिंदगी बिता रहे हैं।

तीन साल चला केस
तीन साल में 32 गवाह और 150 पेशी के बाद 27 जनवरी 2022 को जिला न्यायालय ने तीनों आरोपियों को दोषी करार देते हुए छह-छह साल की सजा सुनाई। आरोपियों ने इस फैसले को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में याचिका दायर की और उधर भय्यू महाराज की दूसरी पत्नी आयुषी ने दोषियों की सजा बढ़ाए जाने की मांग करते हुए याचिका दायर की।

बेटी कुहू और पत्‍नी आयुषी के बीच झगड़े की बातें भी सामने आई
भय्यू महाराज सुसाइड केस में पहले उनकी बेटी कुहू और पत्‍नी आयुषी के बीच झगड़े की बातें सामने आई थीं, लेकिन पुलिस ने जब गहराई से जांच की तो ये कहानी कुछ और ही निकली। भय्यू महाराज की पत्‍नी और उनकी दोनों बहनों ने बताया कि सेवादार विनायक पत्नी आयुषी को भी भय्यू महाराज से मिलने तक नहीं देता था। जब परिवार के लोगों ने पलक पर नौकरी छोड़ने का दबाव बना दिया तो उसने नौकरी छोड़ तो दी, लेकिन घर की तिजोरी की चाबियां भी वह अपने साथ लेकर चली गई थी।

वॉट्सऐप चैट से कई राज उजागर
दरअसल पलक अश्लील वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल कर रही थी। वॉट्सऐप चैट से पलक के ऐसे कई राज उजागर हुए। भय्यू महाराज सुसाइड केस में 109 पेज की मोबाइल चैटिंग कोर्ट में पेश की गई थी जिसमें ये तथ्य सामने आए। भय्यू महाराज को ब्लैकमेल करने वाली पलक ने किसी पीयूष जीजू से वॉट्सऐप चैटिंग के जरिए बातचीत की जिसका रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है। भोपाल के फॉरेंसिक ऑफिसर तिलक राज ने ये मोबाइल चैटिंग कोर्ट में पेश की। आरोपियों के मोबाइल का चैटिंग डाटा रिकवर किया गया उसमें कई अहम खुलासे हुए। कुछ चैट कोड वर्ड में भी प्राप्त हुए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/o4mY2dJ
via

No comments