तीसरे चरण के मतदान की तैयारियां शुरू, भिण्ड, मुरैना में रहेगी ज्यादा सुरक्षा व्यवस्था - Web India Live

Breaking News

तीसरे चरण के मतदान की तैयारियां शुरू, भिण्ड, मुरैना में रहेगी ज्यादा सुरक्षा व्यवस्था

तीसरे चरण की नौ सीटों मुरैना, भिण्ड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल, राजगढ़ और बैतूल के लिए मतदान 7 मई को होगा। इसके लिए भी बूथों पर तैयारियां शुरू हो गई हैं। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन के अनुसार सभी बूथों पर पेयजल, जरूरी दवाइयों और छांव के लिए टेन्ट की व्यवस्था की जा रही है। मतदाता सूचना पर्ची का वितरण कराया जा रहा है। भिण्ड और मुरैना में जरूरत अनुसार फोर्स उपलब्ध कराया जायेगा। यहां ज्यादा सुरक्षा व्यवस्था रहेगी।

मतदान वाले दिन टीमें जाकर मतदाताओं को दिलाएंगी वोट डालने की याद
सीईओ ने बताया कि मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए भी चलें बूथ की ओर अभियान चलाया जाएगा। यह अभियान 1 और 7 मई को चलाया जाएगा। इसके तहत प्रत्येक मतदान केन्द्र पर बूथ जागरूकता समूह के सदस्यों, कैम्पस एम्बेसडर, रहवासी कल्याण समिति, चुनावी साक्षरता क्लब, गैर सरकारी संगठन और स्थानीय नागरिकों के माध्यम से स्वीप की गतिविधियां चलाई जाएंगी। वोटिंग वाले दिन भी नगरों के सभी वार्डों में गाडि़यों में टीमें घूमेंगी और मतदाताओं को वोट डालने के लिए बूथ पर जाने के लिए कहेंगी।

आज नाम वापसी का अंतिम दिन

चौथे चरण के लिए नामांकन भरने वाले उम्मीदवार सोमवार को दोपहर 3 बजे तक अपने नाम वापस ले सकते हैं। नाम वापसी में अब एक ही दिन बचा है। जांच के बाद इस चरण की आठ सीटों देवास, उज्जैन, मंदसौर, रतलाम, धार, इंदौर, खरगौन और खंडवा के लिए 90 उम्मीदवारों के नामांकन सही पाए गए थे। अभी तक इंदौर में सबसे ज्यादा 23 और खरगौन में सबसे कम 6 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र जमा किए हैं। अब नाम वापसी के बाद तस्वीर स्पष्ट होगी कि कितने प्रत्याशी मैदान में डंटे हुए हैं। इस चरण के लिए मतदान 13 मई को होगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://ift.tt/NCD1pMh
via

No comments