आगाज़-2 में बच्चों ने डांस और नाटक प्रस्तुत करके दिया बाल मजदूरी रोकने और पर्यावरण संरक्षण का संदेश - Web India Live

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आगाज़-2 में बच्चों ने डांस और नाटक प्रस्तुत करके दिया बाल मजदूरी रोकने और पर्यावरण संरक्षण का संदेश

 - विमल विद्या मंदिर, डीकेबी कॉन्वेंट हायर सेकेंडरी स्कूल का वार्षिकोत्सव आगाज़-2 संपन्न
भोपाल। सतत विकास लक्ष्य (एसडीजी) के वैश्विक लक्ष्यों में गरीबी खत्म करना, पर्यावरण की रक्षा, आर्थिक असमानता को कम करना और सभी के लिए शांति और न्याय सुनिश्चित करने जैसे ग्लोबल गोल्स थीम पर विमल विद्या मंदिर, डीकेबी कॉन्वेंट हायर सेकेंडरी स्कूल वार्षिकोत्सव आगाज़-2 शनिवार को आयोजित हुआ। जिसमें स्कूली बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच डांस और नाटक की प्रस्तुति देकर बाल मजदूरी रोकने और पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। वार्षिकोत्सव में भोपाल नगर निगम में महापौर परिषद सदस्य एवं वार्ड 02 के  पार्षद श्री कृष्णमोहन सोनी मुख्यअतिथि के रूप में उपस्थित हुए। शासकीय गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल, संत हिरदाराम नगर की प्राचार्य मिस यासमीन कौसर विशेष अतिथि के रूप में शामिल हुईं। स्कूल की डायरेक्टर श्रीमती मंजू शास्त्री ने बताया कि वार्षिकोत्सव का शुभारंभ दीप प्रज्वलन एवं सरस्वती वंदना के साथ किया गया।

आगाज़- 2 में स्कूली बच्चों ने पेड़ बचाओ, पशु बचाओ, बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ, प्लास्टिक पर रोक थाम,  बाल मजदूरी पर रोक लगाने जैसे संदेश देते हुए कई रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। शनिवार के दिन स्वामी विवेकानंद जयंती के उपलक्ष में विशेष योगा की प्रस्तुति भी दी गई। वार्षिकोत्सव में मुख्यअतिथि श्री कृष्ण मोहन सोनी ने विभिन्न गतिविधियों में अव्वल रहे विद्यार्थियों को सर्टिफिकेट और मेडल्स देकर सम्मानित किया।


स्कूल प्राचार्य सुश्री हर्षिता शास्त्री ने बताया कि वार्षिकोत्सव आगाज-2 के जरिए विमल विद्या मंदिर परिवार ने इस कार्यक्रम के माध्यम से समाज में जागरूकता एवं सतर्कता लाने का प्रयास किया। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती डॉली बेलानी द्वारा किया गया। अंत में सुश्री हर्षिता ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर स्कूल के सभी टीचर्स, स्टाफ मेम्बर्स सहित बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स और उनके अभिभावक मौजूद थे।

1 comment:

  1. Well done by the group of teacher for the bright future of education for the new generation of study for all groups of students all are equal of that

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