राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने सबधाणी कोचिंग को किया सम्मानित - Web India Live

Breaking News

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने सबधाणी कोचिंग को किया सम्मानित


भोपाल के होटल सयाजी में आयोजित गरिमामयी सम्मान समारोह में सबधाणी कोचिंग इंस्टीट्यूट भोपाल को जयोतिर्मय सम्मान महामहिम राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के द्वारा प्रदान किया गया।
इस सम्मान समारोह में राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने विभिन्नि कैटेगरी में कुल 19 निजी संस्थानों को सम्मानित किया। जिसमें विभिन्न कोचिंग संस्थानों ने सहभागिता की। ज्यूरी पैनल ने इन कोचिंग संस्थानों में से 75 संस्थाओं को फाइनल नाॅमिनेशन के लिए चुना। इसके बाद अपने पसंदीदा कोचिंग संस्थान को जिताने के लिए पब्लिक एवं स्टूडेंट्स ने एस.एम.एस. के माध्यम से वोटिंग की। पब्लिक वोटिंग के आधार पर रेलवे कोचिंग की कैटेगरी में सबसे ज्यादा वोटिंग और सीए टीबड़ेवाला एंड एसोसिएट्स व  सीए बी.बी. गगरानी एंड एसोसिएट्स के प्रमाण के आधार पर सबधाणी कोचिंग को रेलवे कोचिंग इंस्टीट्यूट कैटेगिरी में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ। यह सम्मान सबधाणी कोचिंग इंस्टीट्यूट की ओर से डायरेक्टर आनंद सबधाणी, राजुल सक्सेना, विकास सराफ, रेखा सक्सेना एवं पारूल सक्सेना ने प्राप्त किया।
 इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि ‘‘शिक्षक एक दीपक के समान है जो खुद जलकर ज्ञानरूपी ज्योति से शिष्यों का अंधकार दूर करता है, और इस तरह के सम्मान के माध्यम से शिक्षकों के सम्मान की जो परम्परा शुरू हुई है, वह सराहनीय है‘‘।
ज्ञात है कि सबधाणी कोचिंग इंस्टीट्यूट में अब तक पढ़ाई करके रेलवे में 15,000 से अधिक विद्यार्थियों का चयन हो चुका है। 

No comments